यूपी विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के लिए उतरे मुलायम सिंह यादव आज जौनपुर में काफी जोश में दिखाई दिए। कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव के पक्ष में चुनावी सभा में मुलायम सिंह यादव ने कहा कि देश तथा प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने हर जुल्म अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। मल्हनी के कोल्हालगंज बाजार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पार्टी संरक्षक मुलायाम सिंह यादव ने कहा की सपा के सभी प्रत्याशियों को जिता देना। नरेंद्र मोदी ने ठगी करने के साथ झूठ बोलकर सरकार बनाई है। इस मौके पर मुलायम सिंह ने झूठे बादशाह के झांसे में न पड़कर सपा को वोट देने की बात कही।

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पार्टी बनाने के लिए अकेला निकला था। 11 महीने बाद 92 में पार्टी बनी और सरकार भी बन गई। मां-बहनों के साथ हो रहे जुल्म को रोकने के लिए पार्टी बनाई थी। समाजवादी पार्टी ने हर अन्याय के खिलाफ संघर्ष किया है। समाजवादी पार्टी की कथनी करनी में फर्क नहीं है। जहां अन्याय होगा वहां पार्टी सामना करेगी। पार्टी ने अपने शासनकाल में सभी सरकारी नौकरी में महिलाओं की संख्या बढ़ाया। हमने पढ़ाई-दवाई मुफ़्त कराया। किसानों गरीबों को कर्ज में छूट दिया। 18 साल के उम्र वालों को वोट देने का अधिकार दिलाया पहले 21 साल था। जिससे नौकरी में फायदा मिला।

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हमारी सरकार के कार्यकाल में महंगाई को रोक लगाने की दिशा में काफी महत्वपूर्ण कदम उठाये गए। जितनी नौकरी सपा ने दी किसी ने नहीं दी। मोदी सरकार ने ठग कर व झूठ बोलकर सरकार बनाई है। महिलाओं को मतदान के बाद रसोई जलाने की बात कही। आप चाहेंगे तभी सरकार बनेगी। और घोषणा पत्र में जो कुछ है वह करेंगे। मैं सिर्फ महात्मा गांधी, लोहिया, सरदार की याद दिलाने आया हूं। आप चाहे तो सरकार बनेगी, नहीं चाहेंगे तो नहीं बनेगी। जौनपुर के लोग हमेशा संघर्ष में रहे हैं और रहेंगे।

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पिछले घटनाक्रम में जो कुछ भी हुआ अब वैसा कुछ नहीं है। सब कुछ ठीक है और अब सपा दोबारा सरकार बनाएगी। वहीं आजम खान काफी आक्रामक दिखाई दिए, आजम खान ने कहा कि हिंदू और मुसलमान एक हसीना की दो आंख की तरह हैं। अगर एक आंख नहीं रही तो हसीना कानी हो जाती है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.