बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दल विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के संस्थापक व बिहार के पशुपालन और मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले दम पर 165 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में सहनी की पार्टी पहली बार चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.
सहनी ने बलिया जिला मुख्यालय पर अपनी पार्टी द्वारा आयोजित ‘निषाद आरक्षण अधिकार जन चेतना रैली’ को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा के होने वाले चुनाव में वह 165 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि वह कितनी सीटों पर चुनाव जीतेंगे, यह‍ मालूम नहीं है क्‍योंकि यह जनता तय करेगी.
सहनी ने दावा किया कि उनके अकेले चुनाव लड़ने के कारण बीजेपी को 75 से 100 सीटों पर चुनाव हारना पड़ेगा. उन्होंने बीजेपी को आगाह करते हुए कहा कि संजय निषाद से गठबंधन कर लेने और उन्हें विधान परिषद सदस्य बना देने से उन्हें निषाद समुदाय का मत हासिल नहीं हो पायेगा. उन्होंने संजय निषाद पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि विधान परिषद सदस्य बनने के लिए संजय निषाद ने बीजेपी से सौदेबाजी कर ली.
फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित नहीं करने दी जा रही है- मुकेश सहनी
बिहार सरकार के मंत्री ने आरोप लगाया कि बिहार में NDA सरकार में सहयोगी दल होने के बावजूद उन्हें उत्तर प्रदेश में महिला स्वाभिमान की प्रतीक फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित नहीं करने दी जा रही है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.