prime-minister-narendra-modiभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. दिनेश शर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव, डॉ. अनिल जैन, राष्ट्रीय मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश जी, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल के मार्गदर्शन में सभी जिलों में होने वाले महिला, युवा एवं पिछड़ा वर्ग सम्मेलनों की बैठक हुई। महिला, युवा एवं पिछड़े बैठकों में सभी क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय संगठन मंत्री भी मौजूद थे।

प्रदेश युवा सम्मेलन के प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने बताया कि परिवर्तन यात्रा के साथ-साथ जिलों में युवा सम्मेलन सफल बनाने की विस्तृत चर्चा हुई और उन्होंने बताया कि प्रदेश में की सत्ता परिवर्तन करने के लिए युवाओं ने पूरी जोश से तैयारी की है और कहा कि ‘‘जिस ओर जवानी चलती है उस ओर जमाना चलाता है’’ वर्तमान समय में प्रदेश का युवा हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की ओर बड़ी उत्सुकता और आशा भरी निगाहो से देख रहा है और पूरी उम्मीद है कि मोदी जी युवाओं के लिए नई योजनाओं को लाकर उन्हें स्वरोजगार एवं स्वालम्बी बनायेंगे। बैठक में सभी क्षेत्रों के संयोजक एवं प्रभारी और सह संयोजक उपस्थित रहे।

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन के प्रदेश प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया ने बताया कि पिछड़ा वर्ग सम्मेलन के तैयारियों की दृष्टि से सभी क्षेत्रों में कार्यशाला पूरी हो चुकी है आगामी नवम्बर माह से पूरे प्रदेश में 403 विधानसभाओं में 204 पिछड़ा वर्ग सम्मेलन करने की तैयारी पूरी हो चुकी है। प्रदेश में पिछड़े और अति पिछड़े समाज को संगठन एवं सरकार में सम्पूर्ण भागेदारी हो ऐसी व्यवस्था की जायेगी। जिससे प्रधानमंत्री जी का सपना ‘‘सबका साथ-सबका विकास’’ पूरा हो सके।

बैठक में सभी प्रदेश के सह संयोजक एवं प्रदेश मंत्री अमरपाल मौर्य, शंकर लोधी, धर्मवीर प्रजापति एवं क्षेत्र के सभी संयोजक एवं सह संयोजक उपस्थित रहे। प्रदेश महिला सम्मेलन प्रभारी प्रदेश महामंत्री अनुपमा जायसवाल ने बताया कि महिला सम्मेलन को लेकर पूरे उ0प्र0 में महिलाओं में बड़ी जागरूकता है सभी 92 जिलों में महिला पदाधिकारियों ने बैठक करके महिला सम्मेलन की पूरी तैयारी कर ली है। इन सम्मेलनों में जिला, मण्डल, सेक्टर आदि तक के महिला संयोजक नियुक्त किये गये है।

उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा महिलाओं के कल्याण के लिए चलाई गई योजनाएं महिलाओं को बहुत आर्कषित कर रही है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना माध्यम से गरीब की झोपड़ियों से धुएं की कालिमा समाप्त हो रही है, तो ‘‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’’ से लिंग असमानता समाप्त हो रही है। 3 नवम्बर को महिला सम्मेलन हेतु वर्कशाप लखनऊ में होगी। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष कान्ताकर्दम, प्रदेश मंत्री गीता शाक्य, रंजना उपाध्याय, मंजू दिलेर, अवध क्षेत्र की संयोजिका अलका मिश्रा और सह संयोजिका सुषमा खर्कवाल, संयुक्ता भाटिया, पश्चिम क्षेत्र की संयोजिका मीना भंण्डारी सहित सभी क्षेत्रों की संयोजिका एवं सह संयोजिका उपस्थित रही।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.