keshav-prasadलखनऊ। धम्म चेतना यात्रा समापन समारोह पलिका स्टेडियम कानपुर में प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, धम्म चेतना यात्रा ने यूपी में सैकड़ो स्थानों पर हजारों सभाये करके भगवान बुद्ध का संदेश जन-जन तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हैं। भ्रष्टाचार का बोलबाला है भगवान बुद्ध के अनुयायियों पर जगह-जगह हमले हो रहे है। यूपी में जंगलराज कायम है और बहुजन समाज पार्टी गरीबों, दलितो के सम्मान की रक्षा करने में पूरी तरह विफल है।

मौर्य ने आहवान किया कि यूपी को बाबा साहब अम्बेडकर के सपनों का प्रदेश बनाने के लिए आप सभी अपना अर्शीवाद भारतीय जनता पार्टी को देकर यूपी में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाईये। आज के कार्यक्रम प्रमुख रूप से राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश जी, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, सलिल विश्नोई, प्रदेश मंत्री सुरेश अवस्थी, केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, स्वामी प्रसाद मौर्य, विधायक सतीश महाना, अरूण पाठक, सांसद राजेश वर्मा, सावित्री बाई फूले, अभिनेता राजू श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी, प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्रा, कमलावती सिंह, कार्यक्रम का संचालन प्रदेश मंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला ने किया।

धम्म चेतना यात्रा में शामिल बौध भिक्षुओं का आह्वान करते हुए अमित शाह ने कहा कि, इस यात्रा से परिवर्तन का काम ख़त्म नहीं हो जाता बल्कि इस यात्रा के विचारों को राज्य की जनता तक पहुंचाने का सतत प्रयास और तेज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भदंत धम्मविर्यो के अंदर दलितों, गरीबों और पिछड़ों के कल्याण एवं बाबा साहब के स्वप्न को साकार करने की आग है। उन्होंने भदंत धम्मविर्यो को आश्वस्त करते हुए कहा कि भले ही उन्हें मायावती से निराशा हाथ लगी, लेकिन यदि उनके आशीर्वाद से प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो उन्हें कभी निराश नहीं होना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम से अंतिम व्यक्ति का विकास कर उसे समाज की मुख्यधारा में शामिल करना हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में हम पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय और गरीब कल्याण के स्वप्न को साकार करने के लिए संकल्पबद्ध हैं। उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि बौद्ध भिक्षुओं की यह धम्म चेतना यात्रा विफल नहीं जायेगी। उन्होंने कहा कि यह यात्रा निश्चित रूप से उत्तर प्रदेश में परिवर्तन लायेगीए कमल खिलायेगी और हर घर में सुख एवं शांति छायेगी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.