fotorcreated1a1लखनऊ। उत्तर प्रदेश में रोड शो करने निकले कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ढाई साल में पहली बार तारीफ की। उरी हमले के बाद भारतीय जवानों ने पीओके में सर्जिकल स्‍ट्राइक किया जिस पर राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी जी ने ढाई साल में पहली बार एक्‍शन लिए है। यह एक्‍शन प्रधानमंत्री के लायक है। शुक्रवार को बुलंदशहर में रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने यह बात कही। और  इसके अलावा मायावती और अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम मोदी के कदम की तारीफ की है।

राहुल गांधी रोड शो में और क्या कहें
राहुल गांधी से मीडिया ने पीओके में बुधवार और गुरुवार रात भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल किए थे। इस पर राहुल ने कहा। इस मामले पर उनका मोदी को पूरा समर्थन है। पूरा हिंदुस्‍तान और कांग्रेस पार्टी इस बात पर उनके साथ है। वहीं, खुर्जा में खाट सभा में राहुल ने किसानों से कहा कि हम कोशिश करेंगे कि आप जितना पैसा लगाते हो, उसका 50% ज्यादा आपको मिले। वादा मोदी जी का था, लेकिन उसके लिए हम उन पर दबाव बनाएंगे। जब हमारी सरकार थी तो हमारी कोशिश थी कि गांव की आर्थिक स्थिति बेहतर करें।

इसके लिए मजदूर को मनरेगा और भोजन का अधिकार दिया। मोदी सरकार खेती को खत्म करना चाहती है। किसानों को मजदूर बनाना चाहती। बुलंदशहर के बाद राहुल ने अलीगढ़ में कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा युवाओं से किए गए वादे खोखले निकले। युवाओं के लिए प्रदेश और देश में कोई भविष्य नहीं है। जो मोदी जी को करना था, वो नहीं कर पाए। उन्‍होंने देश के 15 बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया। 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपए का युवाओं को लाभ देते तो सुनहरा भविष्य बनता।

मायावती बोलीं- पीएम ने सेना को इजाजत देकर सही काम किया
बीएसपी सुप्रीम मायावती ने सर्जिकल स्ट्राइक के लिए सेना को बधाई दी। लेकिन यह भी कहा कि सरकार को पठानकोट हमले के फौरन बाद ऐसी कार्रवाई कर देनी चाहिए थी। मायावती ने कहा- पीएम नरेन्द्र मोदी की सरकार की ओर से इसकी इजाजत देना सही है, लेकिन यह काफी देर से लिया गया फैसला है।

केजरीवाल ने क्या कहा?
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी मोदी सरकार की तारीफ की। शुक्रवार को केजरी ने असेंबली के स्पेशल सेशन में कहा कि यह केंद्र की मोदी सरकार के साथ खड़े होने का वक्त है। अपने मतभेद हम बाद में सुलझा लेंगे।

भारतीय जवान ढेर किये 38 आतंकी
उड़ी हमले के 10 दिन बाद इंडियन आर्मी ने गुरुवार को बड़ा खुलासा किया था। पहली बार लाइन ऑफ कंट्रोल पार किया और पाक के कब्जे वाले

कश्मीर में घुसकर आतंकियों के लॉन्च पैड्स को तबाह कर दिया। आर्मी ने आंकड़े तो नहीं बताए, लेकिन माना जा रहा है कि सर्जिकल कमांडो स्ट्राइक में कुल 38 आंतंकी मारे गए।
पीओके के 2 किमी अंदर 7 आतंकी कैम्प तबाह कर दिए गए। इस दौरान क्रॉस फायरिंग में पाकिस्तान के भी 2 सैनिक मारे गए। भारत के इस एलान के बाद पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने कहा कि हम अमन चाहते हैं। भारत इसे हमारी कमजोरी न समझे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.