keshav-maurya

लखनऊ में हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने सबसे पहले उरी में बलिदान हुए सैनिकों का और उ0प्र0 के नितिन यादव के बलिदान की श्राद्धजंलि दी और 2 मिनट का मौन भी रखा और उन्होंने कहा कि सबसे पहले मैं उन सैनिकों का वंदन और सम्मान करता हूं। जिन्होंने हम देशवासियों को सुरक्षित रखा और स्वयं उरी में बलिदान हो गये। मौर्य ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से पाकिस्तान को ये बताने का कार्य किया कि हमारे उरी के सैनिकों का बलिदान बेकार नहीं गया, उसका मुहंतोड़ जबाब दिया। मैं उन सैनिकों का भी सम्मान करता हूं जिन्होंने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जबाब दिया। और यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी सम्मान करता हूं जिन्होंने देश को विश्वास दिलाया कि हम विकास भी करेंगे, भ्रष्टाचार भी मिटायेंगे और देश पर आंच भी नहीं आने देंगे। शक्तिशाली नेतृत्व ने देश का गौरव बढ़ाया है और ये बडे़ सौभाग्य की बात है कि देश के प्रधानमंत्री देश के रक्षा मंत्री और देश के गृहमंत्री तीनों हमारे उ0प्र0 से है और जिनकी सूझ-बूझ और कुशल नेतृत्व से देश का मान-सम्मान और गौरव को आगे बढ़ाया।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मैं विश्व में उन देशों का भी सम्मान करता हूं जिन्होंने भारत को समर्थन दिया और सार्क सम्मेलन में भारत का साथ दिया। 125 करोड़ की जनता को भारत की सेना पर पूर्ण विश्वास है और पाकिस्तान को बताना चाहते है कि जो तिरंगा कश्मीर और दिल्ली में फैल रहा है अगर पाकिस्तान अपने हरकत से बाज नहीं आया तो हमारी सेना ये तिरंगा इस्लामाबाद में भी फहरा देगी।

मौर्य ने कहा कि जिस विश्वास के साथ उ0प्र0 की जनता ने 2014 में 73 सांसद देकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाई है और जो समर्थन दिया है वह गरीब देश और नौजवान किसी को भी चिन्ता करने की जरूरत नहीं है एक दिन यही देश हमारे कुशल नेतृत्व से विश्व गुरू बनने की क्षमता रखेगा। अंत में मौर्य ने कहा कि मैं इस पूरे उ0प्र0 के नागरिकों की तरफ से सेना का सम्मान और धन्यवाद करता हूं जिन्होंने सेना का मनोबल बढ़ाया और आश्वासन दिया कि हम सब सरकार और सेना के साथ है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्र रक्षा संकल्प मंच के आयोजक राम नारायण साहू, प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, गोविन्द नारायण शुक्ला, प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन, हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, सह मीडिया प्रभारी अनीता अग्रवाल, पूर्व प्रदेश मंत्री वीरेन्द्र तिवारी, अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष मुकुट बिहारी वर्मा, क्षेत्रीय संगठन मंत्री ब्रज बहादुर सिंह, पूर्व विधायक विद्यासागर गुप्ता, सुरेश श्रीवास्तव, सुरेश तिवारी, जिलाध्यक्ष राम निवास यादव, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, सभासद हरसरनलाल गुप्ता, नीरज बोरा, सुधीर हलवासिया, विमला सिंह, रंजना द्विवेदी, सुषमा खरकवाल, प्रमोद सिंह, संजय अवस्थी, कर्नल दयाशंकर दूबे, कर्नल डीपी सिंह आदि सैकड़ों कार्यकर्ता एवं विभिन्न सामजिक संगठन के कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.