keshav prasad mauryaलखनऊ
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केश प्रसाद मौर्य ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर लखनऊ के जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा एवं भाजपा कार्यालय पर दोनों महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण के उपरान्त उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया।

अपने संबोधन में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा दोनों महापुरुषों को आधुनिक भारत के निर्माण में अतुलनीय योगदान है। दोनों महापुरुषों का जीवन एवं उनका आचरण उनके अपने कथन के अक्षरशः समान था।

मौर्य ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी जी महात्मा गांधी के सपनों को अपनी योजनाओं द्वारा साकार कर रहे है है। नरेन्द्र मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करते हुए कहा था कि ‘2019 में महात्मा गांधी की 150वी जयंती’ के अवसर पर भारत उन्हें स्वच्छ भारत के रूप में सर्वश्रेष्ठ श्रद्धाजंलि दे सकता है।

सभी ने दिया योगदान
मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आहवान पर समाज के विभिन्न वर्गों के लोग आए और सफाई के इस जन आन्दोलन में शामिल हुए। सरकारी अधिकारियों से लेकर जवानों तक सभी बॉलीवुड अभिनेताओं से लेकर खिलाड़ियों तक, उद्योगपतियों से लेकर आध्यात्मिक गुरुओं तक, सभी इस पवित्र कार्य से जुडे़ है। देश भर में लाखों लोग दिन-प्रतिदिन सरकारी विभागों, एनजीओं और स्थानीय सामुदायिक केन्द्रों के स्वच्छता कार्यक्रम में जुड़ रहे है।

शास्त्री जी का देश के विकास में बड़ा योगदान
मौर्य ने देश के दूसरे प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न लालबहादुर शास्त्री को याद करते हुए कहा कि ‘जय जवान जय किसान‘ का नारा देने वाले शास्त्री जी का देश के निर्माण में बड़ा योगदान है। उन्होंने सादगी की मिसाल कायम की। शास्त्री जी लगभग 2 वर्ष तक देश के प्रधान रहे। उनके प्रधानमंत्री काल में ही देश में बडा अकाल पड़ा। शास्त्री ने देशवासियों से व्रत रखने की अपील की जिसका असर पूरे देश पर पड़ा । लाल बहादुर शास्त्री ने नैतिकता के नये मापदण्ड स्थापित किये। छोटी सी रेल दुर्घटना पर उन्होंने रेलमंत्री से इस्तीफा दे दिया था।

आज का दिन हमारे लिए बहुत पुण्य का दिन हैं इन महापुरूषों द्वारा दिये गये संस्कारों पर चलना ही इनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। माल्यार्पण एवं श्रद्धाजंलि कार्यक्रम में उपस्थित प्रमुख लोगों में प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, प्रदेश मंत्री अमरपाल मौर्य, कामेश्वर सिंह, प्रदेश प्रवक्ता मनोज मिश्रा, हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष शुक्ला मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, अतुल अवस्थी, जितेन्द्र, राकेश त्रिपाठी आदि मौजूद थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.