amit shahआगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश में कमर कस ली है। राजधानी लखनऊ में आज से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह दो दिनों के दौरे पर हैं।

पहले दिन सोशल मीडिया वॉलेन्टियर्स सम्मेलन में अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश जी मोदी सरकार से हिसाब मांगते हैं, हम उनसे पूछते उन्होंने 5 साल में क्या किया? उत्तर प्रदेश की जनता आगामी चुनाव में आपसे हिसाब मांगेगी।

इसके बाद अमित शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि देश की जनता निराशा के माहौल में जी रही थी।

2014 में मोदी सरकार को पूर्ण बहुमत चुनकर जिस देश की जनता ने अपना फैसला सुनाया है वैसा ही उत्तर प्रदेश में होने वाला है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में पिछले 10साल से सत्तारूढ रहे सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दोनों दल प्रदेश की जनता के लिए ‘कुआं और खाई’ बनकर रह गये हैं, जबकि कांग्रेस की स्थिति बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यू की तरह ‘वोट कटवा’ की बनकर रह गयी है।

शाह ने आज यहां पार्टी के आईटी प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी सरकार की दो साल की उपलव्धियां बताते हुए सपा-बसपा और कांग्रेस की तरफ से केन्द्र सरकार पर विफलता के आरोपों को खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा ‘अखिलेश बाबू अगर सुन सकते हो तो सुनो..मोदी सरकार ने ढाई साल में वह कर दिखाया है जो सपा-बसपा और कांग्रेस ने 70साल में नही कर सके।’ शाह ने कहा कि दस साल में 12लाख करोड़ रूपये का भ्रष्टाचार करने वाली यूपीए की सरकारे सपा-बसपा की बैशाखी पर ही चली यह दोनों दल कांग्रेस जितने ही दोषी है।


उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर सीधा निशाना साधते हुए कहा ‘वर्ष 2017 में विधानसभा के चुनाव हैं जनता को हिसाब देने की जिम्मेदारी अखिलेश बाबू आपकी है हम 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी सरकार का हिसाब देंगे।’ शाह ने यह भी कहा ‘अखिलेश बाबू हम तो हिसाब मांगेगे भले ही आप हिसाब न दो।’ भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि आप पूछते हो कि मोदी सरकार ने ढाई साल में क्या किया तो मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है एक बोलने वाला प्रधानमंत्री दिया और फैसला करने वाली सरकार दी।

शाह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पहले बात होती थी सोचेंगे करेंगे और अब मोदी सरकार ने करके दिखाया है। इसी क्रम उन्होंने मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं का जिक्र किया और अखिलेश सरकार पर केन्द्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही का आरोप लगाते हुए कहा ‘पूरे देश में किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ मिलने लगा है। मगर उत्तर प्रदेश में नहीं मिल पा रहा है, इसलिए कि यहां सरकार ने योजना लागू करने में देर कर दी।’

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.