अब तक कमजोर नींव के साथ हवा में इमारत बनाने का ख्वाब देखती रही कांग्रेस ने अब मेहनत की रफ्तार बढ़ा दी है. प्रियंका गांधी ने बाराबंकी में आज किसानों की कर्ज माफी और फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाने का वायदा कर 7 प्रतिज्ञाएं लेकर जनता के बीच पैठ बनाने की कोशिश की.
जब बीजेपी से लेकर एसपी और बीएसपी सम्मेलन की सियासत साध कर सियासी बढ़त हासिल करने में जुटे हैं. कांग्रेस लोक लुभावन वायदों की राह पर चल निकली है. कांग्रेस ने आज किसानों की कर्ज माफी, गेंहू धान और गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाकर, बिजली का बिल आधा माफ करने का वायदा सहित 7 प्रतिज्ञाएं ली है. युवाओं को 20 लाख सरकारी नौकरी देने की प्रतिज्ञा भी इसमें शामिल हैं और इन प्रतिज्ञाओं को आम जन तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस के नेता प्रतिज्ञा यात्रा निकाल रहे हैं. बाराबंकी में प्रियंका ने इस यात्रा का शुभारंभ भी कर दिया है.
प्रियंका ने 3 प्रतिज्ञा यात्राओं का किया शुभारंभ
कांग्रेस यूपी में विधानसभा यूपी में अपने जनाधार को बढ़ाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस आजकल चर्चा में है. प्रियंका गांधी के लखनऊ के दौरे बढ़ गए हैं. प्रियंका ने अब चुनावी अभियान को मजबूती देते हुए आज से यूपी में 3 प्रतिज्ञा यात्राओं का शुभारंभ किया है. बाराबंकी से बुन्देलखंड के झांसी पहुंचने वाली इस यात्रा की अगुवाई पीएल पुनिया कर रहे हैं. दूसरी यात्रा वाराणसी से रायबरेली तक और तीसरी पश्चिमी यूपी में सहारनपुर से मथुरा तक जाएगी.
बीजेपी ने वायदों को बताया छलावा
बीजेपी ने कांग्रेस के इन लोकलुभावन वायदों को छलावा बताया है. बीजेपी का कहना है कि बीजेपी ने किसानों की कर्जमाफी से लेकर उनके फसल का उचित मूल्य दिलवाने तक बहुत काम किये हैं. बहरहाल लखीमपुर की घटना के बाद प्रियंका गांधी ने कांग्रेस को चर्चा में ला दिया है लेकिन सियासी जीत के लिए सिर्फ चर्चा से काम नहीं चलता कार्यकर्ताओं की फौज और उनमें उत्साह के साथ सबसे बड़ी चीज पार्टी के पास वोट बैंक.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.