पंजाब के नए सीएम के नाम पर जारी सस्पेंस खत्म हो गया है. चरणजीत सिंह चन्नी राज्य के अगले सीएम होंगे. वह कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह लेंगे.चरणजीत सिंह चन्नी को निर्विरोध विधायक दल का नेता चुना गया है. थोड़ी ही देर में वह गवर्नर हाउस जाकर राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात करेंगे. चरणजीत सिंह चिन्नी राजभवन जाने वाले हैं. इसे देखते हुए वहां की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.
बता दें कि चरणजीत सिंह सिख दलित चेहरा हैं. उन्हें अब पंजाब की कमान सौंपी गई है. पंजाब कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने उनके सीएम बनने पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी मेरे छोटे भाई है. इसके साथ ही उन्होंने हाईकमान के फ़ैसले का स्वागत किया. रंधावा ने साफ किया कि वह आज भी ताकतवर नेता हैं और कल भी रहेंगे.
चरणजीत सिंह चन्नी बने पंजाब के सीएम
बता दें कि इससे पहले सुखजिंदर सिंह रंधावा को सीएम बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं. लेकिन अब यह साफ हो गया है कि चरणजीत सिंह चिन्नी पंजाब के अगले सीएम होंगे. वह पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत के साथ राजभवन जाएंगे. बता दें कि चंडीगढ़ में हुई विधायक दल की बैठक में चिन्नी के नाम पर मुहर लगी थी. अब राज्यपाल से मिलने के बाद वह पंजाब की सत्ता संभालेंगे.
निर्विरोध चुने गए विधायक दल के नेता
चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब कांग्रेस के सीनियर दलित सिख नेता है. उनको राहुल गांधी का करीबी माना जाता है. कांग्रेस ने दूसरी बार किसी दलित को सीएम की कुर्सी पर बिठाया है. इससे पहले कांग्रेस ने राजस्थान में जगन्नाथ पहाड़िया को सीएम बनाया था. चन्नी को सीएम बनाने के साथ ही पंजाब में जारी सस्पेंस अब खत्म हो गया है. आलाकमान ने अपना फैसला सुना दिया है. वहीं विधायक दल की बैठक में उन्हें निर्विरोध सीएम चुना गया है.
बताया जा रहा है कि काफी मंथन और बैठकों के बाद चरणजीत को विधायक दल का नेता स्वीकार किया गया है. पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और एक तरह से आधिकारिक घोषणा कर दी. पार्टी हाइकमान ने चरणजीत के नाम पर मुहर लगाते हुए उन्हें नये मुख्यमंत्री बनाए जाने का फैसला लिया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.