कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए घोषित किए गए लॉकडाउन में कुछ स्थानों पर कई लोगों को अपने घरों से दूर दूसरे शहरों या राज्यों में रुकना पड़ा है। दूसरे शहरों या राज्यों में रुके ऐसे लोगों की सहायता में सोशल मीडिया और खासकर ट्विटर काफी मददगार साबित हो रहा है। खासतौर पर हरियाणा में ट्विटर से मिली जानकारी के बाद जम्मू-कश्मीर, बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड के सैकड़ों लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है।

ट्विटर पर काफी एक्टिव रहने वाले हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कोरोना वायरस के बाद हुए लॉकडाउन में हरियाणा में फंसे अन्य राज्यों के लोगों को उनके राज्यों में पहुंचाने का काम किया है। स्वयं दुष्यंत चौटाला ने स्वीकार किया कि उन्हें इन लोगों की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से मिली है।

दुष्यंत ने कहा कि ट्विटर के माध्यम से हिसार में फंसे जम्मू-कश्मीर के छात्रों की जानकारी उन्हें दी गई। यह जानकारी मिलते ही हिसार में मौजूद इन सभी छात्रों को तुरंत सहायता प्रदान करवाई गई। इसके बाद फरीदाबाद में फंसे बिहार के मजदूरों का मामला भी ट्विटर के जरिये ही संज्ञान में आया। इस मामले के सामने आते ही जिला प्रशासन को निर्देश देकर फरीदाबाद में मौजूद इन लोगों को आवश्यक मदद पहुंचाई गई।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

दरअसल, शुक्रवार को बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को बताया कि बिहार के 20-25 मजदूर खाने के अभाव में फरीदाबाद जिले के गांव पल्ला में फंसे हुए हैं। उन्होंने यह जानकारी देते हुए तुरंत सहायता प्रदान करने का आग्रह किया, जिस पर उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जिला प्रशासन से बात करके उन्हें तुरंत मदद मुहैया करवाई और इसकी जानकारी भी ट्विटर पर साझा की।

महबूबा मुफ्ती ने भी ट्वीट से किया था आग्रह

इससे पहले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को हिसार में फंसे कश्मीरी छात्रों की जानकारी जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करके दी। उन्होंने दुष्यंत चौटाला से आग्रह किया कि कृपया वे हस्तक्षेप करें और उन्हें सहायता प्रदान करें। इसके बाद दुष्यंत चौटाला ने उनसे बच्चों की जानकारी मांगी। महबूबा मुफ्ती ने एक और ट्वीट करते हुए हिसार में फंसे कश्मीरी छात्रों के मोबाइल नंबर समेत उनकी जानकारी दी, जिस पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जिला प्रशासन से बात कर उनको तुरंत मदद पहुंचाई। तत्काल मदद उपलब्ध कराने के लिए पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती व तेजस्वी यादव ने दुष्यंत चौटाला का आभार जताया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.