नरेंद्र मोदी सरकार पर महत्वपूर्ण मुद्दों पर पलटने का आरोप लगानेवाली कांग्रेस अपने हमले को तेज करने की तैयारी कर रही है. वह भाजपा को उसके चुनावी वायदों से पीछे हटने तथा यूपीए सरकार की योजनाओं को अपनाने के मुद्दों पर सोमवार को एक पुस्तिका जारी करेगी और सरकार को घेरने के लिए अगले सप्ताह से इन मुद्दों को संसद में उठाने की योजना भी बना रही है. 33 पन्नों की पुस्तिका में दो दर्जन से अधिक ऐसे विषय गिनाये जायेंगे, जिनमें राजग सरकार के अपने रुख से पलटने का दावा किया गया है.

इनमें काला धन, चीन और पाकिस्तान के साथ सीमा पर हालात से निबटने जैसे मुद्दे हैं, तो नकद सब्सिडी और बीमा में एफडीआइ और जीएसटी जैसे अलग-अलग विधेयकों का भी जिक्र है, जो यूपीए के प्रस्तावों में शामिल थे. कैग रिपोर्ट और बलात्कार के मामलों पर भाजपा के रुख जैसे मुद्दों को भी शामिल किया जायेगा.

पार्टी महासचिव और संचार विभाग के अध्यक्ष अजय माकन के अनुसार, ‘हम जब सरकार के यू-टर्न पर सोमवार को पुस्तिका का विमोचन करने के अपने कार्यक्रम को अंतिम रूप दे ही रहे थे, तभी नरेंद्र मोदी सरकार ने परमाणु मुद्दे पर एक और यू-टर्न ले लिया. माकन ने कहा कि यूपीए सरकार की शुरू की गयी ‘आधार’ योजना पर सरकार पूरी तरह पलट गयी है.ajay-makan_650_120114024426

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.