सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि देश के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होनेnavaz sarif का न्यौता पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कबूल कर लिया है। बताया जा रहा है कि 26 मई को वह शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए नई दिल्ली आएंगे और पाकिस्तान इस बाबत आज औपचारिक ऐलान कर सकता है।
ऐसा पहली बार है कि भारत के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में दक्षेस देशों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। करजई, राजपक्षे और ताबगे ने शपथ समारोह में आने का संकेत दिया है और अन्य की प्रतिक्रिया की अभी प्रतीक्षा है।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, नेपाल के प्रधानमंत्री सुशील कोइराला और मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन अब्दुल गय्यूम के लिए उन देशों के विदेश सचिवों को निमंत्रण भेजे गए हैं।
गौर हो कि नरेंद्र मोदी 26 मई की शाम 6 बजे अपने कैबिनेट के साथ प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में होगा। इस समारोह में तीन हजार मेहमानों को बुलाया गया है। लोकसभा चुनाव में जीत के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए उन्हें पाकिस्तान आने का न्योता दिया था।
दक्षेस देशों में भारत के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, नेपाल, श्रीलंका, अफगानिस्तान और मालदीव शामिल हैं। इससे पहले लोकसभा चुनाव में मोदी की अगुवाई में भाजपा की जबर्दस्त जीत की बधाई देते हुए पकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उन्हें पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.