नई दिल्ली: कांग्रेस संसदीय रणनीति दल की आज एक वर्चुअल बैठक हुई। इस बैठक की अध्यक्षता सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की। बैठक में आगामी संसद सत्र के लिए कांग्रेस ने अपनी रणनीति बनाई। सूत्रों के अनुसार पार्टी LAC, आर्थिक संकट और कोविड-19 महामारी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरेगी। इसके अलावा पार्टी आगामी संसद सत्र में लॉकडाउन के दौरान प्रवासी श्रमिकों के बारे में और प्रश्नकाल हटाने के मुद्दों को भी उठाएगी। कोविड-19 महामारी के बीच संसद का मानसून सत्र 14 सितंबर से शुरू हो रहा है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को संप्रग के सहयोगियों और समान सोच वाले दलों से संपर्क करने को कहा गया ताकि संसद के बाहर और भीतर सरकार के खिलाफ एकजुटता दिखायी जाए।

कमलनाथ का दावा मप्र में विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस सभी 27 सीटें जीतेगी

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ ने मंगलवार को दावा किया कि उनकी पार्टी प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों में सभी 27 सीटों पर विजय हासिल करेगी। ग्वालियर में भाजपा नेता सतीश सिकरवार के अपने समर्थकों सहित कांग्रेस में शामिल होने के बाद कमलनाथ ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मध्यप्रदेश का मतदाता बहुत समझदार है। मुझे राज्य के मतदाताओं पर पूरा भरोसा है। जिन 27 सीटों पर उप चुनाव होने हैं, वहां मतदाता कमलनाथ या कांग्रेस का समर्थन नहीं कर सकते हैं लेकिन वे अवश्य सच्चाई का समर्थन करेंगे।’’ कमलनाथ ने कहा कि सर्वेक्षण रिपोर्ट बहुत ही अच्छी हैं और हम चिंतित नहीं हैं। हम सभी सीटें जीतेगें।
उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘न केवल जनता, बल्कि भाजपा कार्यकर्ता भी उनसे (वर्तमान शासन व्यवस्था) से नाखुश है। इससे पहले छतरपुर जिले की बड़ा मलहरा विधानसभा सीट के प्रमुख नागरिकों का एक समूह कांग्रेस में शामिल हुआ था। कांग्रेस के 25 विधायकों के त्यागपत्र और दो विधायकों के निधन के कारण प्रदेश विधानसभा की रिक्त हुई 27 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं हालांकि चुनाव आयोग ने फिलहाल उप चुनाव का कार्यक्रम घोषित नहीं किया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.