लखनऊ। उत्तर विधानसभा के सत्र के पहले दिन आजा सपा ने सरकार के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया है।समाजवादी पार्टी के विधायक तथा विधान परिषद सदस्यों ने विधान भवन प्रांगण में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान इन सभी ने प्ले कार्ड लहराकर जमकर नारेबाजी भी की। सपा नेताओं ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। सपा नेता यूपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। उन्होंने तख्ती और पोस्टर पर सरकार विरोधी नारे लिख रखे थे। विधान भवन में आज की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही समाजवादी पार्टी के विधायक ने बाहर ही हंगामा किया। हाथ में प्ले कार्ड के साथ यह सभी सरकार विरोधी नारेबाजी की।
प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इस दौरान विधानभवन में प्रवेश कर रहे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री का घेराव किया और नारेबाजी की। इन सभी ने कहा कि सरकार कोरोना पर नियंत्रण के मोर्चा पर पूरी तरह असफल रही है। आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में प्रदेश विधानमंडल का सत्र आज से शुरू हुआ । मानसून सत्र सिर्फ चार दिन का ही होगा और इसमें 16 विधेयक को भी पास कराया जाएगा।
लखनऊ में विधान भवन में आज से शुरु हो रहा प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र छोटा होगा। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के सभी इंतजाम के बीच चार दिन में 16 विधेयकों को मंजूर कराने की तैयारी है। पहली बार सदन में वर्चुअल कार्यवाही रवाई होगी। 65 वर्ष से अधिक उम्र के विधायकों को सत्र में वर्चुअल तरीके से जोड़ा जाएगा। सिर्फ 65 साल से कम उम्र के विधायकों को ही सदन में मास्क और ग्लब्स के साथ प्रवेश दिया जाएगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.