teacher modiकैम्ब्रिज एवं ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय तथा लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स सहित ब्रिटेन के प्रतिष्ठित संस्थानों में कार्यरत भारतीय मूल के करीब 75 प्राध्यापकों एवं शिक्षाविदों ने एक खुला पत्र लिखकर नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला है और कहा, मोदी का सत्ता में आने का विचार हमें भयभीत करता है।
लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स के प्रोफेसर चेतन भट्ट एवं गौतम अप्पा ने ब्रिटेन के वाम झुकाव वाले समाचारपत्र ‘इंडिपेंडेंट’ के लिए एक खुला पत्र जारी किया। पत्र में बीजेपी के प्रधानमंत्री प्रत्याशी को निशाना बनाते हुए कहा गया, अब जबकि भारत के लोग अगली सरकार को चुनने के मतदान कर रहे हैं, हम नरेंद्र मोदी नीत बीजेपी सरकार से भारत लोकतंत्र, बहुलतावाद एवं मानवाधिकार पर पडऩे वाले प्रभावों को लेकर बेहद चिंतित हैं।
‘सत्ता में मोदी का विचार हमें भयभीत करता है’ शीर्षक वाले इस पत्र में कहा गया, नरेंद्र मोदी हिन्दू राष्ट्रवादी आंदोलन, मुख्य रूप से आरएसएस एवं संघ परिवार समूहों में रचे बसे हैं। उनका इतिहास अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा भडक़ाने का रहा है। इनमें से कुछ समूह नागरिकों के खिलाफ हालिया आतंकवादी हमलों में आरोपी हुए हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.