ashok pradhan
लखनऊ। खुर्जा लोकसभा ;वर्तमान नाम गौतमबुद्ध नगरद्ध सीट से भाजपा से चार बार सांसद रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री अशोक प्रधान सपा में शामिल हो गए हैं। थोड़ी देर में इसका औपचारिक एलान हो जाएगा। सोमवार को अशोक प्रधान ने नोएडा के पूर्व महानगर अध्यक्ष योगेंद्र चौधरी व महेश अवाना के साथ लखनऊ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। बताया जाता है कि मंगलवार को मुख्यमंत्री लखनऊ में प्रेस वार्ता आयोजित कर अशोक प्रधान को सपा में शामिल करने का औपचारिक एलान करेंगे।
अशोक प्रधान गौतमबुद्ध नगर सीट से 1996, 1998 1999 व 2004 के लोकसभा चुनाव में लगातार विजयी रहे हैं। प्रधान से पहले भाजपा इस सीट पर कभी विजय हासिल नहीं कर पाई थी। इन्होंने ही यहां से भाजपा की जीत का परचम लहराया था। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में प्रधान को मंत्री भी बनाया गया था। नए परिसीमन के बाद 2009 में अशोक प्रधान को यह सीट छोडऩी पड़ी। इस बार वह भाजपा से हाथरस से लोकसभा का टिकट चाह रहे थे लेकिन पार्टी ने उन्हें नाराज कर दिया। नाराज अशोक प्रधान के पिछले कई दिनों से सपा में जाने के कयास लगाए जा रहे थे।
अपने सरल व मिलनसार स्वभाव के चलते प्रधान की स्थानीय जनता में जबर्दस्त पैठ है। उनके सपा में जाने से भाजपा का तगड़ा झटका लगेगा। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष हरीश ठाकुर का कहना है कि अशोक प्रधान पार्टी के सम्मानित व वरिष्ठ नेता हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.