गुरुग्राम जिले के बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद ने अपने क्षेत्र में बिजली, पानी, सीवर और सड़क विभाग से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए एक नायाब तरकीब निकाली है। विधायक ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर घोषणा करते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में बिजली, पानी, सीवर और सड़क विभाग से जुड़े कार्यों में अच्छे काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को 25 लाख रुपये बतौर इनाम दिया जाएगा।

बादशाहपुर विधायक राकेश दौलताबाद ने बताया कि बिजली, पानी, सीवर और सड़क से जुड़े महकमों के जिस अधिकारी को नागरिकों से अच्छी रेटिंग मिलेगी, उसके आधार पर संबंधित अधिकारी/कर्मचारी को 25 लाख रुपये इनाम दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह फैसला इसलिए लिए गया है ताकि अधिकारी/कर्मचारी जनता की शिकायतों को शीघ्र दूर करें।

2 जून 2021 को दिया जाएगा इनाम

राकेश दौलताबाद ने कहा कि वह जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनते हैं। संबंधित विभाग के अधिकारियों को शिकायत भेज दी जाती है। वह यह भी देखते हैं कि कौन से अधिकारी ने शिकायत का निवारण कर दिया है। विधायक ने कहा कि आज से ठीक एक साल बाद यानी 2 जून 2021 को जनता जिसको बेस्ट अधिकारी/कर्मचारी चुनेगी। वह अपने जेब से (निजी कोष) से 25 लाख बतौर इनाम देंगे।

सिर्फ एक अधिकारी-कर्मचारी को ही मिलेगा इनाम

मिली जानकारी के अनुसार इनाम सिर्फ एक अधिकारी या कर्मचारी को ही मिलेगा। बिजली, पानी, सीवर और सड़क से जुड़े महकमों के क्षेत्र में सबसे अच्छा काम करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों की रेटिंग जनता करेगी। जिसके आधार पर यह फैसला किया जाएगा कि किसे 25 लाख रुपये इनाम दिया जाएगा। विधायक का तर्क है कि इनाम की वजह से अधिकारी व कर्मचारी जनता की शिकायतों को शीघ्र दूर करेंगे। शिकायतों का निवारण होने से लोगों को राहत मिलेगी।

नॉन परफॉर्मर अधिकारियों की होगी सीएम से शिकायत

विधायक ने कहा समस्याओं का समाधान नहीं करने वाले अधिकारियों के नाम उजागर किए जाएंगे। जनता से ऐसे अधिकारियों के नाम मांगे गए हैं। नामों के आधार पर जांच की जाएगी। नॉन परफॉर्मर अधिकारियों की लिस्ट मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी।

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.