बिहार में चुनावों के पहले चरण के नॉमिनेशन का दौर 8 अक्टूबर को खत्म हो रहा है। लेकिन प्रमुख राजनीतिक दल अभी तक अपनी टिकट फाइनल नहीं कर पाए हैं। इस बीच कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक सोमवार को राजधानी दिल्ली में आयोजित होगी। कांग्रेस में दोबारा चुनी गईं अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर यह बैठक आयोजित होगी। बैठक में आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग सकती है। इसके साथ ही बैठक में मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है।
बिहार में कांग्रेस की टिकटों को लेकर रविवार को राज्य कांग्रेस कमेटी में चर्चा हुई। इसके बाद कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने कहा कि 70 सीटों पर संभावित उम्मीदवारों को लेकर हमारी चर्चा हुई है। प्रदेश कांग्रेस नेताओं द्वारा सुझाए उम्मीदवारों को लेकर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की आज होने वाली बैठक में चर्चा होगी।

बता दें कि बिहार में कांग्रेस और आरजेडी तथा अन्य पार्टियों के महागठबंधन के बीच एक दिन पहले ही सीटों का बंटवारा हुआ है। सीट बंटवारे के अनुसार कांग्रेस के खाते में 70 सीटें आई हैं। इस बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी। जानकारी के अनुसार इस दौरान कांग्रेस कार्यसमिति के सभी सदस्य शामिल होंगे।
गौरतलब है कि बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होगा और मतगणना 10 नवंबर को होगी। मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच है। लोजपा ने नीतीश कुमार का खुला विरोध करने का एलान करते हुए चुनावी समीकरण को दिलचस्प बना दिया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.