दिल्ली के चुनावी दंगल में आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाkiranbedi-story_650_011915103716ल के खिलाफ बीजेपी की ओर से किरण बेदी चुनाव अभियान का नेतृत्व करेंगी और पार्टी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार भी होंगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान करते हुए कहा कि किरण बेदी पार्टी के चुनावी अभियान का नेतृत्व करेंगी. बेदी बीजेपी की परंपरागत सीट कृष्णानगर से चुनावी मैदान में उतरेंगी.

पार्टी ने इसके साथ ही  62 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. नई दिल्ली विधानसभा सीट से अरविंद केजरीवाल के खि‍लाफ नूपुर शर्मा को मैदान में उतारा गया है, वहीं विनोद कुमार बिन्नी पटपड़गंज सीट से मनीष सिसोदिया के खि‍लाफ चुनाव लड़ेंगे. देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी रहीं किरण बेदी दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने से ठीक पहले 15 जनवरी को बीजेपी में शामिल हुईं.

किरण की छवि ईमानदार अधिकारी की रही है. उन्होंने इंडिया अगेंस्ट करप्शन के बैनर तले जन लोकपाल के लिए अन्ना हजारे के नेतृत्व में चलाए गए भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में अरविंद केजरीवाल का साथ दिया था.

अमित शाह ने कहा, ‘पार्टी के संसदीय बोर्ड ने निर्णय लिया है कि बीजेपी दिल्ली में किरण बेदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी.’ शाह ने कहा कि किरण बेदी कृष्णा नगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सोमवार को देर शाम बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड की बैठक में किरण बेदी को बीजेपी का मुख्यमंत्री प्रत्याशी चुना गया.

पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद किरण बेदी ने कहा, ‘सारी दिल्ली मेरी है और इसे और बेहतर बनाएंगे.’

गौरतलब है कि 1993 में कृष्णानगर सीट बनी थी और तब से बीजेपी नेता हर्षवर्धन इस सीट से चुनाव लड़ते रहे है. इस सीट पर बीजेपी को बहुतायत में वोट मिलते रहे हैं और अब हर्षवर्धन की यह सीट किरण बेदी को दे दी गई है.

अमित शाह ने कहा कि किरण बेदी दिल्ली में पार्टी को जीत दिलाएंगी. दिल्ली की जनता के बीच उनकी छवि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाली नेता की रही है. उन्होंने कहा कि किरण बेदी को लेकर पार्टी में कोई मतभेद नहीं है और ऊपर से लेकर नीचे तक के कार्यकर्ता पार्टी के इस फैसले से खुश हैं.

इससे पहले बैठक खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच बैठक हुई. जहां उम्मीदवारों पर आखिरी फैसला लिया गया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.