संसद द्वारा पास किए गए कृषि सुधार कानूनों को लेकर कांग्रेस का विरोध जारी है। इसी क्रम में आज कांग्रेस द्वारा पंजाब के मोगा में खेत बचाओ यात्रा आयोजित की गई है। इस मौके पर राहुल गांधी ने किसानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपको गारंटी देता हूं कि जिस दिन कांग्रेस पार्टी सत्ता में आएगी, हम इन तीन काले कानूनों को खत्म कर देंगे और उन्हें कचरे की टोकरी में फेंक देंगे।
राहुल गांधी ने कहा कि कोविड19 के समय इन 3 कानूनों को लागू करने की क्या जरूरत थी? कानून लागू करने थे तो लोकसभा, राज्यसभा में बातचीत करते। PM कहते हैं कि किसानों के लिए कानून बनाए जा रहे हैं, अगर किसानों के लिए कानून बनाए जा रहे हैं तो लोकसभा, राज्यसभा में खुलकर बात क्यों नहीं की।
राहुल गांधी ने कहा, पंजाब का किसान, हरियाणा का किसान, पूरे हिन्दुस्तान का किसान एक इंच पीछे नहीं हटेगा हम नरेंद्र मोदी की सरकार, इन कानूनों के खिलाफ लड़ेंगे और इन लोगों को हरा के दिखाएंगे। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि जब तक संसद में पारित कानूनों को एमएसपी अनिवार्य करने के लिए संशोधन नहीं किया जाता है, तब तक उनके वादों का कोई फायदा नहीं है।
यूपी सरकार पर हमला 
राहुल गांधी ने हाथरस में अपने दौरे के बारे में बताया कि कल मैं UP में था,उधर हिन्दुस्तान की एक बेटी को मार दिया गया और जिन लोगों ने मारा उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई और जिस परिवार की बेटी को मारा गया उनको अपने घर के अंदर बंद कर दिया गया। DM ने उनको धमकाया,मुख्यमंत्री ने धमकाया, ये है हिन्दुस्तान की हालत।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.