mj akbarकिसी जमाने में कांग्रेस के नजदीकी रहे और राजीव गांधी की मित्रमंडली में शामिल पत्रकार एमजे अकबर संकट में घिरी कांग्रेस का साथ छोड़ मजबूत दिख रही भाजपा में चले गए हैं।
प्रख्यात पत्रकार एम जे अकबर बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी मुख्यालय में एक संक्षिप्त समारोह में पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने अकबर को बीजेपी की सदस्यता दिलाई। दि टाइम्स ऑफ इंडिया से 1971 में पत्रकारिता की शुरुआत करने वाले अकबर दि इलास्ट्रेड वीकली ऑफ इंडियाए सनडेए इंडिया टुडे समूह में संपादक रहे।
उन्होंने 1989 में राजनीति में अल्प समय के लिए कदम रखा था और बिहार की किशनगंज सीट से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा के लिए चुने गए थे। लेकिन 1991 में वह पराजित हुए। वह 1991 में मानव संसाधन विकास मंत्रालय में सलाहकार भी रहे। राजीव गांधी के प्रधानमंत्री काल में उनके सरकारी प्रवक्ता भी रहे। अकबर ने 1994 में दि एशियन एज नाम से अंतर्राष्ट्रीय विषयों पर फोकस वाला अखबार शुरु किया। जनवरी 2010 में उन्होंने दि सनडे गार्डियन शुरु किया और उसी साल सितंबर में इंडिया टुडे समूह में संपादकीय निदेशक बने लेकिन प्रबंधन से मतभेदों के कारण पिछले साल उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.