लखनऊ के हजरतगंज के पास एक अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से गिरकर डिप्टी कमिश्नर की पत्नी नम्रता की मौत हो गई। दीपरतन, कमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट में पोस्टेड हैं। घटना के बाद से दीपरतन गायब हैं। हालांकि, अभी तक हादसे की वजह पता नहीं लग सकी है। नम्रता के परिवार वालों ने पति पर टॉर्चर करने का आरोप लगाया है।

पुलिस के मुताबिक, 10 जून, 2015 को गोरखपुर की रहनेवाली 28 साल की नम्रता पासवान की शादी लखनऊ के दीपरतन चौधरी से हुई थी। गुरुवार को नम्रता अपने पिता आरएन पासवान के घर सरोजनीनगर गईं थीं। वहां उनकी बहन की इंगेजमेंट सेरेमनी थी। सेरेमनी से शाम 4.30 बजे जब नम्रता लौटीं तो उनके फ्लैट पर ताला लगा था। नम्रता ने तुरंत अपने पति को फोन लगाया। पुलिस के मुताबिक, दीपरतन नम्रता के फोन करने के 2 घंटे बाद घर आए। इस बात पर दोनों के बीच तीखी बहस हुई।

ससुरालवालों पर हत्या का शक
रात 8.30 बजे अपार्टमेंट के गार्ड कृष्णा यादव ने कुछ गिरने की आवाज सुनी। जब वह स्पॉट पर पहुंचा तो वहां नम्रता खून में लथपथ नजर आईं। एएसपी शिवराम यादव ने बताया, “नम्रता की बॉडी देखकर लगता है कि उन्हें किसी ने 14वीं मंजिल से धक्का दिया है। घटना के बाद से उनके पति भी गायब हैं और उनका फोन स्विच ऑफ है। बता दें कि घटनास्थल पर सिर्फ नम्रता के मम्मी-पापा ही पहुंचे। ससुराल पक्ष से कोई भी वहां नहीं पहुंचा। दीपरतन पत्नी नम्रता और अपनी मां के साथ अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 104 में रहते थे। घटना के बाद से दीपरतन की मां भी गायब हैं।

दहेज मांगता था पति, करता था मारपीट
नम्रता के परिजन का कहना है कि दीपरतन आए दिन नम्रता को दहेज के लिए टॉर्चर करता था। कई बार उनकी बेटी ने मारपीट के निशान वाली फोटो अपने पेरेंट्स को वॉट्सऐप पर भेजी थीं। पुलिस को 14वीं मंजिल पर दोनों के बीच लड़ाई के निशान भी मिले हैं। स्पॉट पर नम्रता के पर्स का सामान बिखरा पड़ा था और कपड़े सुखाने के लिए बंधी रस्सी भी टूटी पड़ी थी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.