suicideअलीगढ़। अपने लापरवाह रवैये और सुस्ती के लिए बदनाम यूपी पुलिस हमेशा निशाने पर रहती है। बड़े से बड़े मामले में अक्सर पुलिस का रवैया ढीला ही रहता है। ताजा मामला अलीगढ़ का है। यहां पुलिस की सुस्त कार्रवाई से क्षुब्ध एक युवक ने सोमवार को एसएसपी ऑफिस में पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया।

दरअसल, अकराबाद निवासी धीरेंद्र के पिता की बीती 12 अगस्त को चुनावी रंजिश में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। इसके बाद नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, लेकिन पुलिस अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है, जिससे क्षुब्ध होकर युवक अपनी मां, बुआ और परिवार के अन्य सम्बंधियों के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंचा।
वह अपने साथ में एक बोतल में पेट्रोल लेकर आया था, एसएसपी ऑफिस में घुसते ही उसने अपने ऊपर पेट्रोल उड़ेल लिया, जिसे देखकर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे रोक लिया और बोतल को खाली कर फेंक दिया। इस दौरान वहां और पुलिसकर्मी व लोग आ गए, धीरेंद्र के साथ आई उसकी मां और बुआ ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया, जिन्हें पुलिस ने बमुश्किल शांत किया।
धीरेंद्र ने आरोप लगाया कि उसके पिता की हत्या के मामले में थाना गांधी पार्क पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इससे परेशान होकर वह आत्मदाह करने पहुंचा। धीरेंद्र और उसके परिजनों को पुलिसकर्मियों ने समझा-बुझाकर शांत किया और कार्रवाई का आश्वासन देकर थाने भेज दिया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.