आर्मी के सहायक सिस्टम का विरोध करने वाले सेना के जवान की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। कुछ दिनों पहले आर्मी के मुद्दे पर चल रहे घमासान के बीच सहायक सिस्टम का सवाल उठाने वाले जवान को गुरुवार को मृत पाया गया। गनर रॉय मैथ्यु की बॉडी महाराष्ट्र के देवलाली कैंट के बंजर बैरक में कमरे में छत से लटका लटकी मिली। बता दें कि पिछले महीने मैथ्यू को एक न्यूज चैनल पर कुछ जवानों के साथ स्टिंग विडियो में देखा गया था। इसमें वो लोग आर्मी ऑफिसर्स के कुत्ते घुमाते नजर आ रहे थे। इस स्टिंग के बाद आर्मी में ब्रिटिश दौर से चले आ रहे सहायक सिस्टम पर सवाल उठाए गए थे।

डॉक्टरों के मुताबिक, 33 साल के मैथ्यु की मौत 3 दिन पहले हो चुकी थी, उनका शरीर सड़ गया था। बताया जाता है कि वीडियो सामने आने के बाद से मैथ्यु काफी दबाव में थे। 25 फरवरी को अपनी आर्टिलरी से भाग गए थे और तभी से उनका कुछ पता नहीं था। उधर, सेना का कहना है कि वो बिना बताए ड्यूटी से गायब थे। मैथ्यु सेना में 13 साल से नौकरी कर रहे थे।

स्टिंग ऑपरेशन आने के बाद मैथ्यु पर आर्मी का इंटरनल इन्वेस्टिगेशन चल रहा था। पुलिस के एक सोर्स के मुताबिक, “जांच इस बात की हो रही थी कि एक कर्नल रैंक के ऑफिसर के साथ सहायक के रूप में पोस्टेड मैथ्यु का विडियो आने के बाद कहीं उसे परेशान तो नहीं किया जा रहा था। बता दें कि यह विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद मैथ्यु से कई ऑफिसर्स ने पूछताछ की थी।

वह पिछले काफी दिनों से लापता थे, वीडियो वायरल होने के बाद वह काफी असहज महसूस कर रहे थे। पुलिस के अनुसार वीडियो के सामने आने के बाद इस अफसर से कई तरह की पूछताछ भी की गई थी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.