gori-in-pakistanसिंध। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू मंदिरों, गिरजाघरों और गुरुद्वारों की सुरक्षा के लिए 40 करोड़ की एक परियोजना शुरू की जाने वाली है। मीडिया ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। ‘डॉन’ ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि, इस महत्वाकांक्षी परियोजना में खास तौर पर निगरानी कैमरों की खरीद में निवेश किया जाएगा, जो पूरे सिंध में पूजा स्थलों पर लगाए जाएंगे।

सिंध के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक खाटूमल जीवन ने कहा कि, इस परियोजना से पूजा स्थलों के सुरक्षा स्तर में बढ़ोतरी होगी। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि इस परियोजना में आधुनिक निगरानी और नियंत्रण प्रणाली स्थापित करना शामिल है। इसमें हर पूजा स्थल और आसपास के रणनीतिक स्थानों पर कई वीडियो कैमरे लगाए जाएंगे।

सिंध के अधिकारियों ने कहा कि यह परियोजना लरकाना, हैदराबाद और दूसरे स्थानों पर हिदू मंदिरों पर हमले के बाद पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी के निर्देश पर बनाई गई है। सिंध पुलिस ने हिंदुओं, सिखों और इसाईयों सहित धार्मिक अल्पसंख्यकों से जुड़े 1,253 स्थलों के दस्तावेज बनाए हैं।

इसमें 703 हिंदू मंदिर और 523 चर्च हैं। इसके अलावा 6 गुरुद्वारे और 21 ऐसे स्थान हैं, जो अहमदी समुदाय से जुड़े हैं। इन स्थलों पर कुल 2,310 पुलिस कर्मी सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.