bangladeshबांग्लादेश की राजधानी ढाका के करीब दहशतगर्दों ने 17 मंदिरों में आग लगा दी। यह घटना दिवाली के दिन हुई जब करीब 200 दहशतगर्दों ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। इन हमलों के बाद अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय में दहशत है। उत्पात मचा रहे लोगों ने 100 हिन्दुओं के घरों में लूटपाट भी की। मामला एक फेसबुक पोस्ट को लेकर भड़का।

फेसबुक पोस्ट में इस्लाम के प्रति अपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। इस मामले में पुलिस ने टिप्पणी करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। मंदिर में तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस को मास्टरमाइंड की तलाश है।

फेसबुक पर अपत्तिजनक टिप्पणी
फेसबुक पर इस्लाम के प्रति कथित रूप से असम्मान प्रदर्शित करने वाले पोस्ट को लेकर बांग्लादेश में बेहद आक्रोश दिखा और मुस्लिम बहुल देश के मध्य इलाकों में कम से कम 17 हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गयी, जिसके बाद अधिकारियों को कार्रवाई करनी पड़ी। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ब्राह्मणबाड़िया जिले के नासिरनगर में कल मंदिरों में तोड़फोड़ की गयी और 100 हिंदू मकानों में लूटपाट भी की गयी, जिससे अल्पसंख्यक समुदाय में दहशत का माहौल है। कुछ घंटों तक अव्यवस्था की स्थिति के बाद हबीबगंज के माधबपुर में भी दो मंदिरों पर हमला किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.