chabaसिओल। दक्षिण कोरिया के दक्षिणी हिस्से में तूफान चाबा ने कोहराम मचा रखा है। शक्तिशाली तूफान की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग लापता बताए जा रहे हैं। विनाशकारी तूफान, शक्तिशाली तेज हवाएं, चीख़ पुकार और सिर्फ़ तबाही ही तबाही। ये मंज़र है दक्षिण कोरिया का, जहां शक्तिशाली चाबा तूफान का क़हर पूरे उफान पर है।
 
ये तूफान इतना ख़तरनाक है कि सब कुछ निगलने को तैयार बैठा है। तूफानी हावा पर सवार समुद्र की हर लहर लोगों पर क़हर बनकर टूट रही है। तेज शक्तिशाली हवा 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही है। तेज बारिश और हवाओं के चलते मकान का एक हिस्सा ताश के पत्तों की तरफ भरभराकर गिर पड़ा, पेड़ उखड़ गए।
 
सड़कें नदी में तब्दील हो गई, जिन पर गाड़ियां उतरा रही हैं। लोगों का सामान पानी में बह रहा। जहां तक नजर दौड़ाओं सिर्फ तबाही ही तबाही। तेज हवाएं, बारिश और बाढ़ के चलते अब तक पांच लोगों की जान जा चुकी है, जबकि कई लोग लापता हैं। बाहर आसमान से आफत बरस रही है, तो घरों में बत्तियां गुल हैं। ऐसे में लोगों के पास कोई चारा नहीं बचा है। बताया जा रहा है कि ये शक्तिशाली तूफान चाबा जापान की तरफ बढ़ रहा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.