सोमवार को मुगलसराय-दानापुर रेलखंड में बक्सर स्टेशन के पास ट्रैक पर जोरदार धमाका हुआ। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की जांच शुरू कर दी है। इस हादसे के बाद करीब एक घंटे से ज्यादा मुगलसराय-पटना रेलमार्ग पर परिचालन ठप्प रहा।

वहीं इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए रेल मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए है। पटरी को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। इस हादसे के बाद रेल थाने के प्रभारी ने बताया कि इस घटना के कुछ देर पहले ही अपर इंडिया एक्सप्रेस ट्रेन गुजरी थी। अपर इंडिया एक्सप्रेस बक्सर से वरुणा के लिए निकली है, जब तीन चार कोच गुजरे तो ब्लास्ट हुआ। साथ ही इस घटना को अब आतंकी हमले से जोड़ा जा रहा है।

बता दें कि अब इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दी गई है। इसके कुछ दिनों पहले ही बिहार पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उनसे विदेशी खूफिया एजेंसियों से संपर्क के बारे में जानकारी मिली थी। विदेशी मदद से ये लोग रेल पटरियों पर विस्फोट की योजना बना रहे थे।

गौरतलब हो कि इससे पहले घोड़ासहन में रेलवे ट्रैक पर आईडी प्लांट किया जाना, समस्तीपुर में रेल ट्रैक पर स्लीपर रखने की घटना के बाद सोमवार को बक्सर में ट्रैक पर ब्लास्ट की घटना का होना। ये काफी गंभीर विषय है। बिहार में लगातार एक के बाद एक हो रहे हमले रेलवे की लापरवाही को दर्शाती है। इन सब के बीच रेलवे अधिकारी ने इन घटनाओं को लेकर राज्य सरकारों की कानून व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया है। रेलवे अधिकारी ने कहा की अगर राज्य में कानून व्यवस्था अगर ठीक होगी तो ऐसी घटना नहीं होगी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.