aleppo-syriaन्यूयार्क। सीरिया के अलेप्पो शहर में पिछले पांच वर्षों में सबसे भीषण बमबारी में लगभग 500 लोगों की मौत हो गई है। इस बमबारी में लगभग 2000 लोग घायल हुए हैं। बमबारी में मरने वालों की संख्या में ज्यादातर बच्चे हैं। यह हमला रूस और सीरिया के विमानों से किया गया है।

सीरिया के अलेप्पो शहर में अब महज एक महीने के लिए ही राशन बचा है। जिससे सिर्फ बहुत मुश्किल से एक महीने ही गुजारा कर सकते है। और ऐसे में वहां के हालात बेहद चिंताजनक हो गए हैं। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने इसकी जानकारी देते हुए गहरी चिंता जताई है।

भुखमरी के कगार पर अलेप्पो
अलेप्पो शहर में हुए इस भीषण हमले के बाद हर तरफ मलबे में दबे घायल दिखाई दे रहे हैं। मून ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र के दल ने 7 जुलाई के बाद यहां का पहली बार दौरा किया है। इसमें पता लगा है कि यहां पर मौजूद राशन अब खत्म होने के कगार पर है। यहां फिलहाल इतना ही राशन बचा है जिससे इस माह गुजारा किया जा सके।

अलेप्पो शहर में यदि हालात जल्द नहीं सुधरे तो यहां पर भुखमरी की नौबत आ जाएगी। संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में मौजूद 72 देशों ने वहां मौजूद हालातों पर चिंता व्यक्त की है। कनाडा ने सीरिया में वर्षों से जारी युद्ध को तुरंत बंद कराने और वहां पर शांति के प्रयास शुरू करने पर जोर दिया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.