अपने युवा जीवन में आपको देश- दुनिया घूमने का शौक होता है। आप चाहते हैं कि हरेक दिन की कामकाज भरी जिंदगी की थकान मिटाने के लिए आपका घूमना जरुरी है। लेकिन जब आप अपनी करियर खत्म करके बृद्धावस्था में कदम रखते हैं तो आपको आराम करने का दिल करता है। लेकिन हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस सोच से इतर है।

एक शख्स ने 72 साल की उम्र में अपनी 62 साल की पत्नी के साथ घूमने का मन बना लिया। दिलचस्प बात बात तो ये है कि उस शख्स पर घूमने का खुमार इस कदर छाया कि उसने एक दो हफ्ते या महीने का प्लान नहीं बनाया बल्कि शायद हमेशा के लिए ही घूमने का मन बना लिया है। यह दिलचस्प जोड़ी अमेरिका के सिएटल की रहने वाली है।

अगर हम आपको इन दोनों के घूमने का आंकड़ा बताएंगे तो आप जरुर चौंक जाएंगे या फिर आपको भरोष ही ना हो क्योंकि ये दोनों 62 साल की डेबी और 72 साल के माइकल दुनिया के 250 शहरों में अब तक जा चुके हैं और आगे भी लगातार सफर करने वाले हैं।

इस कपल ने साल 2013 में अपनी यात्रा शुरु की थी अब सवाल यह उठता है कि इनकी यात्रा के लिए इतना खर्चा कहां से आया तो बता दें हम आपको कि इन दोनों ने देश- दुनिया की शहर करने के लिए अपना घर, कार,और बोट कर बेच दी। साथ ही वे जहां जाते हैं वहीं अपना घर समझ कर रहने लगते हैं। ये लोग होटल की जगह लोगों के घरों में किराए पर रहना पसंद करते हैं। एयरबीएनबी के जरिए वे इसे बुक करते हैं।

आपको बता दें कि ये बुजुर्ग जोड़ा ‘Senior Nomads’ नाम से ब्लॉग भी चलाता है। इन लोगों का कहना है कि ये ट्रेवल पर एक रात में करीब 6300 रुपये खर्च करते हैं। डेबी ने एक बार कहा था कि ऐसे ट्रैवल को लेकर उनके दिमाग में आइडिया पहली बार बेटी ने डाला था. तब कपल को डर था कि वे फुल टाइम ट्रैवल अफोर्ड कर पाएंगे या नहीं, लेकिन उनकी बेटी ने ही उन्हें इस बारे में तैयार किया कि वे लोगों के घरों में रुक सकते हैं

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.