हरियाणा के चुनाव में आज और कल का दिन घमासान होगा। तीनों बडे दलों के शीर्ष प्रचारकों के पहले दौर के बाद फिर घनघोर सभाएं, रैलियां और रोड शो करेंगे। पहले दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी के बीच तीर चले थे, तो अब मोदी और राहुल गांधी के बीच तलवारें भांजी जाने वाली हैं। हरियाणा में मोदी के धुआंधार प्रचार के को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने भी अपने प्रचार की गति को बढ़ावा देन की योजना बनाई है।

मोदी आज हरियाणा में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वह रोहतक, महेंद्रगढ, सोनीपत यमुनानगर में भाजपा प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। वहीं, कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी हरियाणा में गुरूवार को चुनाव प्रचार करेंगे। राहुल गांधी मेवात जिले के शमशुद्दीन पार्क में सुबह 10.45 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

इसके लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 9 अक्टूबर को हरियाणा के तीन क्षेत्रों में अपनी रैलियां आयोजित कि  जायेगी। राहुल गांधी कल मेवात, रेवाड़ी और सोनीपत जिले में जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल की इन रैलियों को कांग्रेस की अपने तीन वोट बैंकों को अपनी तरफ खिंचने की कवायद बताया जा रहा है। इनमें मुस्लिम, यादव और जाट शामिल हैं।

कांग्रेस की प्रथम रैली मेवात जिले के फिरोजपुर झिरका में है। मेवात क्षेत्र को मुस्लिम बहुल माना जाता है, जबकि हरियाणा का मुस्लिम पारंपरिक तौर पर कांग्रेस से ही जुड़ा माना जाता है। इसलिए माना जा रहा है कि कांग्रेस ने रणनीति के तहत अपना वोट बैंक पुख्ता रखने के लिए यहां रैली का आयोजन करने कि योजना बनाई है। उधर, कांग्रेस की दूसरी रैली रेवाड़ी शहर में है, जहां से कांग्रेस के दिग्गज नेता कैप्टन अजय यादव को चुनाव मैदान में उतारा है।

तीसरी रैली सोनीपत के गन्नौर में है। जहां से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वर्तमान स्पीकर कुलदीप शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा हैं। उनके सामने बीजेपी के जितेंद्र मलिक हैं। बताया जाता है कि दो बार कांग्रेस के टिकट पर विधायक और एक बार सांसद रहे मलिक कांग्रेस से निकल कर ही बीजेपी में शामिल हुए हैं।rahul and modi

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.