Digvijay Singh addresses press  दिग्विजय सिंह ने सरकार पर वर्ष 2009 के मुकाबले उपभोक्ताओं से डीजल पर 27 रुपये और पेट्रोल पर 28 रुपये अधिक वसूलने का आरोप लगाया है।
भोपाल नगर निगम चुनाव में प्रचार के लिये यहां आये सिंह ने आज संवाददाताओं से कहा कि वर्ष 2009 में अंतराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत 51 डालर प्रति बैरल थी तथा उस समय पेट्रोल 37 रुपये प्रति लीटर और डीजल 30 रुपये प्रति लीटर था।
सिंह ने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम पदार्थों की दर 46 डालर प्रति बैरल तक पहुंच गई है, जबकि देश में पेट्रोल आज 63 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 57 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।
उन्होंने कहा कि इस प्रकार सरकार आज पेट्रोल पर 28 रुपये एवं डीजल पर 27 रुपये प्रति लीटर अधिक वसूल कर रही है।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में सरकार में आने के बाद इस राजग सरकार द्वारा चार बार उत्पाद शुल्क में वृद्धि की जा चुकी है जिसके चलते अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में कमी आने के बावजूद उसका लाभ आम जनता को नहीं मिल सका है।
देश की अर्थव्यवस्था बिगडने का आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि अर्थव्यवस्था की स्थिति का पता आंकडों से नहीं लगता है बल्कि यह गांव के किराना, सोने और कपडे के व्यापारियों से बातचीत के आधार पर लगाया जा सकता है और इन लोगों का कहना है कि अभी मंदी चल रही है और अच्छे दिनों का इंतजार है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.