P A sangama
P A sangama

मेघालय का मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), मणिपुर की नेशनलिस्ट पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के साथ विलय होने की तैयारी में है. पार्टी सूत्रों के अनुसार इस संगठन का नेतृत्व पीए संगमा करेंगे.

मालूम हो कि मेघालय विधानसभा के कुल 60 सदस्यों में से राकांपा विधायकों की संख्या 14 है. इसमें निलंबितविधायक एडोल्फ ल्यू हिटलर आर मारक भी शामिल हैं. वहीं मारक और विधानसभा के उपाध्यक्ष सनबोर शुल्लई इस नए राजनीतिक संगठन में शामिल नहीं होंगे. पीए संगमा की बेटी केंद्रीय मंत्री अगाथा संगमा संप्रग सरकार में 2014 तक मंत्री पद पर बनी रहेंगी.
इससे पहले संगमा ने घोषणा की थी कि वह ‘जनजाति केंद्रितÓ राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे, लेकिन राष्ट्रपति चुनाव में हार का मुंह देखने के बाद उन्होंने निर्णय लिया कि वह एनपीपी में शामिल होंगे, क्योंकि उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा में बदलाव आ गया है है.
संगमा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एनपीपी एक राजनीतिक पार्टी है जो कई वर्षों से है. उसका मुख्यालय मणिपुर में है. एनपीपी अपने संविधान में संशोधन करने के साथ अब एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है और इसका मुख्यालय नई दिल्ली में है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.