sarveshसर्वेश अस्थाना को अमेरिका में ‘अन्तर्राष्टरीय व्यंग्य सम्मान-2014
लखनऊ। लखनऊ के स्माइल मैन के रूप में प्रसिद्ध हास्य कवि सर्वेश अस्थाना को हिन्दी प्रसार के लिए अमेरिका में ‘अन्तर्राष्टरीय व्यंग्य सम्मान-2014Ó से नवाजा जाएगा। यह सम्मान उन्हें 11 अप्रैल को अमेरिका की राजधानी वाश्ंिागटन में दिया जाएगा।
अन्तर्राष्टरीय हिन्दी समिति के आमंत्रण पर सर्वेश अस्थाना आगामी 8 अप्रैल से 12 मई तक अमेरिका की काव्य और हिन्दी प्रसार यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान वाशिंगटन, न्यूयार्क, डेड्रायट, ह्यूस्टन, पीट्सबर्ग, क्लीवलैण्ड, डैलेस, रालेह, कोलम्बस, न्यूजर्सी, बाल्टीमोर, टोलसा, लास एंजिल्स समेत 18 शहरों में न सिर्फ काव्य पाठ करेंगे बल्कि हिन्दी को विश्व स्तर पर लोकप्रिय बनाने के लिए अमेरिका के भारतीय समाज से सम्पर्क भी करेंगे।
सर्वेश अस्थाना यू.के., इण्डोनेशिया, थाईलैण्ड, दुबई, ओमान, कनाडा, नेपाल आदि देशों में हिन्दी प्रचार के जा चुके हैं। लखनऊ के स्माइलमैन की यह पांचवीं अमेरिका यात्रा है। सर्वेश अस्थाना प्रसिद्ध हास्य कवि के अतिरिक्त पत्रकार तो हैं ही साथ ही बच्चों के लिए खासकर समर्पित हैं। पन्द्रह वर्ष पूर्व ‘सर्च फाउण्डेशनÓ की स्थापना करे निराश्रित एवं जरूररतमंद बच्चों के उत्थान एवं विकास के लिए समर्पित हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.