andy roddick
andy roddick

अमेरिकी ओपेन के चौथे दौर में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से शिकस्त पाने के बाद पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी रोडिक ने अपने टेनिस कॅरियर को अलविदा कह दिया. रोडिक पहले ही इस टूर्नामेंट के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर चुके थे. रोडिक को मैच हारने का सदमा था या फिर टेनिस छोडऩे का कि हारने के बाद वह रोते हुए कोर्ट से बाहर गए. अर्जेंटिना के पोत्रो ने उन्हें 6-7, 7-6, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी.

इस 30 वर्षीय पूर्व नंबर एक अमेरिकी खिलाड़ी रोडिक ने तीन बार विंबलडन ओपेन के फाइनल में हार का सामना किया. मैच के बाद पत्नी ब्रुकलिन के साथ दर्शकों को संबोधित करते हुए रोडिक ने कहा कि मैंने इस खेल को हर मिनट प्यार किया, मेरे करियर में यह पहली बार है जब मुझे समझ में नहीं आ रहा कि क्या बोलूं. आर्थर ऐश स्टेडियम में उन्होंने अपनी पत्नी से कहा कि हर पल तुम्हारे सहयोग के लिए मैं तुम्हें धन्यवाद देता हूं. मैं एक बात कहना चाहता हूं कि मैं रिटायरमेंट को लेकर डरा हुआ नहीं हूं.
2009 के चैंपियन और सातवीं वरीयता प्राप्त पोत्रो ने कहा कि रोडिक और मेरे लिए यह कठिन समय था. 2009 में पेरिस में रूसी टेनिस खिलाड़ी मरात साफिन को उनके करियर के आखिरी मैच में हराने वाले पोत्रो का अगले दौर में जोकोविक से मुकाबला होगा. 2003 के अमेरिकी ओपेन चैंपियन रोडिक ने 12 साल के करियर में 32 खिताबों के सात 20 मिलियन डॉलर की इनामी राशि अपने नाम की.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.