Home उत्तर प्रदेश यूपी के कई जिलों में अगले तीन दिन झमाझम बारिश के आसार

यूपी के कई जिलों में अगले तीन दिन झमाझम बारिश के आसार

0
यूपी के कई जिलों में अगले तीन दिन झमाझम बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में अगले तीन दिन तक लगातार झमाझम बरसात होने के आसार हैं। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज बरसात का अनुमान है। कई स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ेगी और हवा तेज चलेगी। इससे उमस में कमी आएगी और दिन रात का तापमान भी नीचे गिरेगा।

मौसम विभाग के अनुसार इटावा, औरैया, कन्नौज, हरदोई, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बलिया और आजमगढ़ में तेज बरसात हो सकती है। मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि दक्षिणी यूपी के ऊपर से मानसून की ट्रफ लाइन गुजर रही है, इसके अलावा चक्रवातीय दबाव भी बना हुआ है। इसलिए प्रदेश में बारिश का क्रम अभी जारी रहेगा।

चित्रकूट में बारिश से ढह गए एक दर्जन कच्चे मकान
दो दिन हुई जोरदार बारिश से कच्चे मकानों के गिरने का सिलसिला जारी है। चित्रकूट के सखौंहा गांव में आधा दर्जन लोगों के मकान बारिश के दौरान गिर गए। इसी तरह राजापुर व मानिकपुर इलाके में भी काफी लोगों के मकान गिरने के साथ ही अंदर रखा गृहस्थी का सामान बर्बाद हो गया।

घाघरा नदी का कहर जारी
प्रदेश में घाघरा नदी की लहरों के संग ऊपर नीचे होने लगी हैं। चार दिन शान्त रहने के बाद घाघरा नदी फिर से उफान पर है, जिसके चलते बाढ़ प्रभावित इलाकों में शुमार मांझा कम्हरिया और अराजी देवारा गांव में पानी घुसने को बेताब है। जी हां! घाघरा नदी का जलस्तर कम होने के बाद पिछले चार दिनों से देवारांचल ने राहत की सांस ली थी, मगर घाघरा नदी का जलस्तर फिर से बढ़ने लगा है। जलस्तर बढ़ने से देवारांचल में पुन: एक सप्ताह पूर्व बाढ़ वाली स्थिति सामने आने लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.