प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ बैठक कर पाकिस्तान की सीमा से लगातार modi visit जा रही गोलीबारी का जायजा लिया. सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री ने सुरक्षा बलों की स्थिति जायजा लेने के साथ ही उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया है. सुरक्षा बलों को सरकार की ओर से पाकिस्तान को माकूल जवाब देने को कहा गया है.
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की ओर से पिछले कई दिनों से भारतीय सीमा के पूंछ, सांबा, कठुआ, आरएसपुरा, अरनिया, अखनूर, मेंढर व बिंबरगली क्षेत्र में गोलीबारी की जा रही है. उसके द्वारा गोलीबार करने का दायरा निरंतर बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को तड़के जहां उसने 40 चौकियों पर गोलीबारी की, वहीं बुधवार तड़के 60 चौकियों पर गोलीबारी की गयी. पाकिस्तान की गोलीबारी अब तक सात भारतीयों की जान जा चुकी है और सुरक्षा बल के तीन जवान सहित 50 से अधिक लोग घायल हो गये हैं.
प्रधानमंत्री से पूर्व रक्षामंत्री अरुण जेटली ने भी तीनों सेना के प्रमुखों के साथ मंगलवार को अपने घर पर समीक्षा बैठक की थी. इसके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी गृह सचिव, आइबी व बीएसएफ के अधिकारियों के साथ हालात का जायजा लिया है. इस बीच भारत ने पाकिस्तान के साथ फ्लैग मीटिंग नहीं करने का एलान किया है. पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने भारत की ओर से भेजी गयी बकरीद की मिठाइयां भी वापस कर दी थी. इस बीच संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी दोनों देशों को आपसी बातचीत के माध्यम से इस समस्या का समाधान करने को है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.