tweet
नई दिल्ली, 28 अगस्त :भाषा: अपनी जापान यात्रा से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जापानी लोगों के साथ जुडऩे के लिए आज जापानी भाषा में ट्रवीट किए। वह जापानी लोगों के ”नवोन्मेष के स्तरÓÓ की सराहना करते हैं। जापानी भाषा में अपने ट्वीट संदेशों की श्रंखला में मोदी ने 30 अगस्त से शुरू हो रही पांच दिनों की अपनी आगामी यात्रा की चर्चा की और कहा कि वह इस यात्रा के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में जापान की अपनी यात्रा की याद ताजा की।
प्रधानमंत्री ने कहा, ”जापान के दोस्तों ने उनसे जापान के लोगों से सीधे जापानी में बात करने के लिए कहा था। मैं तर्जुमा करने में मदद करने के लिए उनका शुक्रिया भी अदा करता हूं।ÓÓ मोदी ने कहा था कि वह जापानी प्रधानमंत्री शिंजो एबे से मुलाकात को ले कर ”उत्साहितÓÓ हैं जिनके नेतृत्व का वह बहुत सम्मान करते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह तोक्यो और क्योतो की यात्रा करेंगे और जापानी समाज के सभी हिस्सों से मिलेंगे। मोदी ने ‘पीएमओ इंडियाÓ पर अपने एक ट्वीट संदेश में कहा, ”जापान के लोगों के नवोन्मेष का पैमाना और परिशुद्धता का स्तर सराहनीय है।ÓÓ अपने ट्वीट में मोदी ने कहा कि ”जांचे-परखेÓÓ द्विपक्षीय रिश्तों को एक नए स्तर पर ले जाने और विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए वह 30 अगस्त से शुरू होने वाली अपनी जापान यात्रा की बाट जोह रहे हैं।
उन्होंने पिछले हफ्ते एक बयान में कहा था, ”30 अगस्त को मैं जापान की अपनी यात्रा शुरू करूंगा। मैं यात्रा को ले कर बहुत उत्साहित हूं जो हमारे दो देशों के रिश्तों को प्रगाढ़ करेगी।ÓÓ मोदी ने कहा था, ”मैं जापान यात्रा को जापान के साथ अपने रिश्तों को एक नए स्तर तक ले जाने और विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के एक अवसर के रूप में देखता हूं।ÓÓ उन्होंने रेखांकित किया कि जापान के साथ भारत के रिश्ते वक्त के पैमाने पर खरे उतरे हैं। ”हम दुनिया में शांति और खुशहाली बढ़ाने के प्रति वचनबद्ध दो जीवंत लोकतंत्र हैं।ÓÓ मोदी ने रेखांकित किया कि वह जुलाई के आरंभ में जापान की यात्रा करने वाले थे, लेकिन संसद सत्र के चलते वह नहीं कर सके।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.