नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र स्वच्छ राजनीति की दिशा में कदम बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद से राजनीतिज्ञों के खिलाफ अपराधिक और अन्य अदालतों में चल रहे मामलों की सुनवाई एक साल में करने के लिए एक तंत्र बनाने पर काम करने को कहा।

अपने चुनावी प्रचार के दौरन 63 वर्षीय नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि यदि वह सत्ता में आते हैं तब वह इस दिशा में काम करेंगे। उन्होंने कहा था कि सरकार में आने पर वह इस प्रकार के कदम उठाएंगे ताकि लोगों को साफ सुथरी सरकार दिलाई जा सके।

उन्होंने जोर देकर कहा था कि उनकी सरकार किसी भी प्रकार से राजनीतिक विद्वेशपूर्ण भावना से कोई काम नहीं करेगी। उन्होंने कहा था कि कानून अपना काम करेगा और सभी दोषियों को उनके मुकाम तक पहुंचाया जाएगा।

अपने भाषण में वह कह चुके हैं कि सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से फास्ट ट्रैक कोर्ट गठन करने की मांग करेंगे।

कांग्रेस पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के मामले में भी नरेंद्र मोदी ने कहा कि कानून इस मामले में भी अपना काम करेगा।

उल्लेखनीय है कि तमाम बड़े नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार और आपराधिक मुकदमें लंबित हैं। ऐसे नेताओं में वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री जे जयललिता, मोदी के करीबी और वर्तमान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आदि।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.