देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी ने अमेरिका में मैकिंजी को बतौर कंसल्टेंट जॉइन किया है। इसकी पुष्टि करते हुए दो सूत्रों ने बताया कि इस ग्लोबल कंसल्टिंग फर्म के साथ ईशा की पारी रिलायंस ग्रुप में कुछ समय बाद उनकी एंट्री की तैयारी हो सकती है। रिलायंस ग्रुप ने इस बारे में पूछे गए प्रश्न का जवाब नहीं दिया।
सूत्रों ने बताया कि 22 वर्षीया ईशा अपने पिता के बिजनस में काफी दिलचस्पी रखती हैं। ऐसा समझा जा रहा है कि वह रिलायंस ग्रुप के इन्वारमेंट से जुड़े पहलुओं पर भी काम करती रही हैं। ईशा ने साइकॉलजी और साउथ एशियन स्टडीज जैसे विषयों के साथ 2013 में येल यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन की थी। वह पिछले वर्ष मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) की 39वीं एजीएम में भी अपने पिता के साथ नजर आई थीं। इससे यह अटकलें लगने लगी थीं कि अंबानी फैमिली की नई पीढ़ी जल्द ही कंपनी में शामिल हो सकती है।
पियानो बजाने की शौकीन ईशा 16 वर्ष की उम्र में तब चर्चा में आई थीं, जब फोर्ब्स ने उन्हें दुनिया के सबसे युवा अरबपति उत्तराधिकारियों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर रखा था। ईशा के जुड़वा भाई आकाश अंबानी ने अमेरिका में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अंडर-ग्रैजुएशन किया है। वह अपने फैमिली बिजनस में इंटर्नशिप के लिए पिछले वर्ष भारत लौटे थे। अब वह ग्रुप की टेलिकॉम से जुड़ी कंपनी रिलायंस जियो में फैसला लेने वाली टीम में शामिल हैं। उनके छोटे भाई अनंत अंबानी अमेरिका में हायर एजुकेशन ishaले रहे हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.