49515-amit-shah-500लखनऊ। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ यूपी के मुजफ्फनगर में चार्जशीट दाखिल की गई है। चार्जशीट मुजफ्फरनगर कोर्ट में दाखिल की गई है। अमित शाह पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। आईपीसी की धारा 188, 125, 153ए, 295ए, 505 और 123 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत चार्जशीट लगाई गई है।
शाह के खिलाफ मुजफ्फरनगर की नई मंडी कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। यूपी पुलिस के मुताबिक अमित शाह ने मुजफ्फरनगर के द्वारिकापुरी में लोकसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण दिया था।
लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान शाह के विरुद्ध द्वारिका पुरी स्थित एक बारात घर में आयोजित एक सभा के बाद नई मंडी में यह मुकदमा दर्ज कराया गया था। उस समय शाह बीजेपी उत्तर प्रदेश के प्रभारी थे।
शाह के नौ जुलाई को बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद मुजफ्फरनगर पुलिस ने आरोप पत्र तैयार करने की प्रक्रिया तेज कर दी। यह आरोप पत्र जन प्रतिनिधि अधिनियम और भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188, 123 के तहत दायर की गई।
आरोप पत्र दाखिल किए जाने की खबर उत्तर प्रदेश में 13 सितंबर को आयोजित होने वाले एक संसदीय और 11 विधानसभा की सीटों के मतदान के ऐन पूर्व उजागर हुई है। उपचुनाव के लिए प्रचार का काम कल शाम खत्म हो रहा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.