broccoli_soup_909245048जीरो फिगर की चाहत हर किसी को होती है। हर कोई चाहता है कि उनकी बॉडी फिटए स्लिम और शेप में रहे। भूखे रहने से लेकर कई तरह के भोजन लेने के साथ.साथ हम अच्छी बॉडी के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं। यह सही है कि हम जो भी खाते हैं वह फैट की शक्ल में हमारी बॉडी पर नजर आता है। ऐसे में गैरजरूरी फैट से बचने और वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप एक स्पेशल डाइट यानी सूप डाइट को अपनाएं। वजन कम करने के लिए सूप डाइट को अपनाकर आप कैलोरी के सेवन पर अंकुश लगाने के साथ.साथ अपनी सेहत को भी बेहतर बना सकते हैं। वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप वजन कम करने वाला डाइट अपनाएं। हालांकि व्यस्त जीवनशैली और तनाव भरी नौकरी से आहार में असंतुलन आ जाता हैए जिससे वजन प्रभावित होता है। ऐसे में आप तेजी से वजन कम करने के लिए सूप को अपनाकर न सिर्फ समय बचाएंगेए बल्कि अपनी बॉडी को पर्याप्त पोषण देने में भी कामयाब रहेंगे।
ब्रोकली सूप
हो सकता है कि आपको ब्रोकली पसंद न हो पर यह तेजी से वजन कम करने का प्रभावी सूप है। 100 ग्राम ब्रोकली सूप में करीब 1ण्2 ग्राम फैट पाया जाता है। साथ ही यह फाइबर और जरूरी पौष्टिक तत्वों से भरपूर होता है।

लोकी का सूप

लोकी का सूप लेकर आप गैरजरूरी फैट को जल्दी और आसानी से कम कर सकते हैं। इसमें फैट और सूगर कम होता है और यह प्रोटीन व फाइबर का बेहतरीन स्रोत है।

ब्राउन राइस
के साथ चिकन सूप वजन तेजी से कम करने वाले सूप में यह सूप न सिर्फ स्वादिष्ट होता है बल्कि इममें सोडियम कम और प्रोटीन ज्यादा मात्रा में पाया जाता है। चिकन के साथ 100 ग्राम ब्राउन राइस सूप में सिर्फ 0ण्7 ग्राम फैट पाया जाता है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.