APTOPIX Pakistan India Floodingइस्लामाबाद। पाकिस्तान में वर्षा और विनाशकारी बाढ़ से कम से कम 312 लोगों की मौत हो गई है और 20 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं जबकि दक्षिण पंजाब प्रांत में बाढ़ का प्रकोप जारी है।

बाढ़ गत 3 सितम्बर को शुरू हुई तेज मानसूनी वर्षा के कई दिनों तक जारी रहने के बाद आई थी।
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रीमा जुबैरी ने कहा कि पंजाब में 232 लोगों की, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 66 और गिलगिट बाल्टिस्तान क्षेत्र में 14 व्यक्तियों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि पंजाब में 2410000 से अधिक लोग जबकि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और गिलगिट.बाल्टिस्तान में 40 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।
बाढ़ से 15 लाख एकड़ से अधिक की फसल नष्ट हो गई है, गरीबों के इलाकों को नुकसान पहुंचा है और कई गांव बह गए हैं। बाढ़ का प्रकोप अब पंजाब के पंजनाद में है। टेलीविजन चैनलों ने बताया कि लखपाल में चेनाब नदी का तटबंध टूट जाने से कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया।
चैनलों ने कहा कि कल डूबी नाव में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। नाव पर एक बारात जा रही थी। मरने वालों में दूल्हा भी शामिल था। सेना और नागरिक राहत कर्मी लोगों को बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इस बीच बाढ़ प्रभावित सियालकोट और गुजरांवाला जैसे इलाकों में जनजीवन सामान्य हो रहा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.