न्यूज नेटवर्क 24 प्रतिनिधिmodi
ओडिशा में भाजपा को निकाय चुनाव में मिली हार ने नरेन्द्र मोदी के चेहरे का रंग बदल दिया है। बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का जादू ओडिशा में नहीं चलाण् बीजेपी को यहां के शहरी निकाय चुनाव में मुंहकी खानी पड़ी जबकि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की पार्टी बीजेडी ने ज्यादातर सीटें जीत लीं।
चुनाव में 67 वार्डों में से महज 4 वार्ड बीजेपी के हाथ लगे जबकि बीजेडी को 49 पर जीत हासिल हुई। इतना ही नहीं 12 निर्दलीयों में से ज्यादातर ने बीजेडी को समर्थन का वादा किया है। बीजेपी से बुरी हालत कांग्रेस की रही जिसे महज दो सीटें मिलींण्
राजधानी भुवनेश्वर के म्युनिसिपल चुनाव में बीजेपी ने एड़ी.चोटी का जोर लगाया था और पूरे शहर में नरेंद्र मोदी के पोस्टर लगाए गए थेण् मोदी अगले महीने ओडिशा का दौरा भी करने वाले हैं।
इन नतीजों के बाद बीजेपी अब सोच विचार कर रही हैण् उसके राष्ट्रीय महासचिव धर्मेंद्र प्रधान इन नतीजों से हैरान हैं और इसकी विवेचना में जुट गए हैंण् पार्टी इन चुनावों को अप्रैल में होने वाले विधानसभा चुनाव के रिहर्सल के रूप में देख रही हैण् इसलिए बीएमसी के चुनाव को काफी महत्व दिया जा रहा थाण्
इसके पहले सितंबर और नवंबर में 86 शहरी निकायों के चुनाव हुए थे जिनमें बीजेपी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा थाण् इनमें वह कांग्रेस से भी पिछड़ गई थीण् उसे सिर्फ तीन पर जीत मिली थी जबकि कांग्रेस को 13 तथा बीजेडी को 64 में जीत मिली थी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.