9488_namrataहौसले हो बुलंद तब सफलता का झण्डा कहीं भी फहराया जा सकता है। देश हो या परदेश प्रतिभा और हौसला सीमाओं में बंध कर नहीं रहता है। ऐसा ही कर दिखाया होशियारपुर से बीस किलोमीटर दूर गांव नंगलखिलाडयि़ां की गलियों में पली बढ़ी नम्रता कैंथ उर्फ लाडी अमरजीत कौर ने। अमरजीत अमेरिका के इलिनोइस स्टेट के विधानसभा चुनाव में बतौर डेमोक्रेटिक प्रत्याशी बनते ही उसके गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है। हमारे देश के युवा अपने देश में ही नहीं विदेश में भी अपने हौसलों का परचम लहरा रहे हैं।
नवंबर 2014 में होने वाले इस चुनाव के लिए अमेरिकी शहर शिकागो में नम्रता कैंथ के नाम की प्रस्तावना तीन प्रस्तावक एनआरआई ठाकुर सिंह वैसाती, राजिन्दर सिंह मांगू और जोगिन्दर सिंह रामदेव ने किया, जिसे डेमोक्रेटिक पार्टी ने हरी झंडी दे दी। शिकागो में इन दिनों नम्रता कैंथ उर्फ लाडी का चुनाव प्रचार जोर-शोर से चल रही है, जिसमें भारी संख्या में वहां बसे भारतीय लोगों के साथ-साथ अमेरिकी मतदाताओं का हुजूम उमड़ रहा है।
अपनी बेटी नम्रता के चुनाव के समय पिता दर्शन सिंह (रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर डेयरी फार्म पंजाब) भी इन दिनों साथ हैं, जबकि सरकारी स्कूल से रिटायर्ड हेडमिस्ट्रेस मां कुलदीप कौर होशियारपुर के गांव नंगलखिलाडयि़ां में अपनी दोनों बेटियों के संग रह रही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.