न्यूज नेटवर्क 24 प्रतिनिधिNandan_nilekani_377
आधार योजना के प्रमुख नंदन नीलकेणी के राजनीति में प्रवेश के बारे में लगाई जा रही अटकलें खत्म हो गई हैं। उन्होंने कि वह कांग्रेस में शामिल होकर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।इन्फोसिस के सह संस्थापक और यूआईडीए के चेयरमैन नीलकेणी ने कहा कि वह राजनीतिक मोर्चे पर कुछ करना चाहते हैं। अगर कांग्रेस उन्हें टिकट देती है तो वह इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों में अपनी किस्मत आजमाएंगे। उन्होंने कहाए श्इस बात पर चर्चा चल रही है कि मुझे किस सीट से चुनाव लडऩा चाहिए। फिलहाल मैं इतना कहना चाहता हूं कि मैं कांग्रेस में शामिल होने जा रहा हूं। इस पार्टी ने हमेशा मेरा और मेरे आइडिया का समर्थन किया है।
ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस नीलेकनी को दक्षिण बंगलुरू सीट पर उतार सकती है। मध्यवर्ग के मतदाताओं के वर्चस्व वाली इस सीट का रुझान 1970 के बाद से ही कांग्रेस के खिलाफ रहा है। यहां से भाजपा के महासचिव अनंत कुमार पांच बार जीत चुके हैं।
नीलकेणी ने कहाए देश की आम जनता को राजनीति में शामिल होना चाहिए। मैं भी इस मुहिम का हिस्सा बनना चाहता हूं क्योंकि भारत में बड़े परिवर्तन राजनीति के जरिये ही लाए जा सकते हैं। यही वजह है कि मैं राजनीति में शामिल होना चाहता हूं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.