M_Id_438977_Modi आमतौर पर भाषा पर आपा नहीं खोते पर नरेन्द्र मोदी द्वारा बहन प्रियंका और पिता स्व. राजीव गांधी पर कीचड़ उछालने के बाद जम कर मोदी को खरी खोटी सुनाई है। हिन्दुत्व का नारा देने वाला संघ और मोदी को जाति आधारित राजनीति पर उतर आने की आलोचना की है। खुद को पिछड़ी जाति का बताने वाले मोदी अब नीच शब्द पर राजनीति कर रहे हैं। जाति आधारित राजनीति और मायावती का नाम भी घसीटे जाने पर मोदी की सर्वत्र आलोचना हो रही है।
नरेंद्र मोदी के हमलों का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नीच कर्म होते हैं जाति नहीं। नीच सोची होती हैए गुस्से की सोच होती हैए क्रोध की सोच होती है। राहुल ने अमेठी पहुंचने पर संवाददाताओं से बात करते हुए ये बात कही।
राहुल गांधी ने कहा कि बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के बयान को कुछ नेताओं ने गलत ढंग से पेश किया है। प्रियंका ने नीच जाति की बात नहीं की थी बल्कि उन्होंने नीच राजनीति कहा था। उन्होंने कहा कि प्रियंका ने कहा था कि कुछ नेता नीच राजनीति कर रहे हैं। प्रियंका ने जाति का कोई जिक्र ही नहीं किया थाए लेकिन दुर्भाग्य है कि उनकी बहन के बयान को तोड़ मरोडक़र राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की गई।
बता दें कि अपनी रैली में मोदी ने प्रियंका के नीच राजनीति वाले बयान को लेकर प्रियंका को निशाना बनाया था। मोदी ने कहा था कि सच को पचा नहीं पाने के कारण मेरी जाति को गाली देने पर उतर आए हैं। मैं इस बात से इनकार नहीं कर सकता हूं कि मैं नीची जाति का हूंए पर क्या ये गुनाह हैघ् मैं हैरान हूं कि मुझ पर इतना बड़ा गंदा आरोप लगा दिया गया। ये सच है कि मैं नीची जाति में पैदा हुआ हूं पर मेरी राजनीति निम्न स्तर की नहीं है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.