इंस्टीट्यूट ऑफ  इंजीनियरिंग एंट टेक्नॉलजी में कुछ स्टूडेंट्स को स्वाइन लू की आशंका पर दहशत में आए स्टूडेंट्स ने बुधवार को कॉलेज में छुट्टी किए जाने की मांग पर प्रर्दशन किया. स्टूडेंट्स के मुताबिक हॉस्टल के कुछ बीमार स्टूडेंट्स में स्वाइन लू के लक्षण हैं. स्टूडेंट्स के प्रदर्शन पर प्रशासन ने स्टूडेंट्स का चेकअप कराया. वहीं सीएमओ को लेटर भी लिखा है. हॉस्टल में बीटेक थर्ड ईयर के तीन स्टूडेंट्स को बुखार, जुखाम की दिक्कत थी. दो दिन पहले आर्कीटेक्चर कॉलेज के 27 स्टूडेंट्स के अचानक हॉस्पिटल पहुंचने से यहां के स्टूडेंट्स भी दहशत में आ गए. सुबह कुछ स्टूडेंट्स ने डॉयरेक्टर से मिलकर कॉलेज में छुट्टी  किए जाने की मांग की. प्रशासन के मना करने पर दोपहर बाद स्टूडेंट्स प्रशासनिक भवन पर हंगामा करने लगे. स्टूडेंट्स का आरोप था कि हॉस्टल में कुछ स्टूडेंट्स में स्वाइन लू के लक्षण हैं. जिनके चलते कुछ छात्र हॉस्टल छोडक़र भी चले गए हैं. वहीं क्लासेज में भी स्टूडेंट्स ने आना बंद कर दिया है. जिसके चलते यहां पर स्टूडेंट्स के बीच डर का माहौल बना हुआ है. हालांकि प्रशासन ने कॉलेज बंद किए जाने से इंकार कर दिया.

डॉक्टर ने बताया नॉर्मल:-

मामले में जानकारी होने पर प्रशासन ने बीमार स्टूडेंट्स की कॉलेज के रेजीडेंट डॉक्टर से जांच कराई गई. जिसपर डॉक्टर ने नॉर्मल लू होने की बात कही. साथ ही सभी स्टूडेंट्स को इस बारे में जानकारी भी दी. प्रशासन ने मामले में ऐतिहातन स्टूडेंट्स की जांच कराने का फैसला किया है. इसके लिए बुधवार को ही सीमएओ डॉ. एसएनएस यादव को चिट्ठी लिखी है.

कॉलेज के किसी भी छात्र को स्वाइन लू नहीं है. तीन स्टूडेंट्स में नॉर्मल लू के लक्षण मिले हैं. इन स्टूडेंट्स की जांच भी कराई गई है. वहीं सीमएओ पत्र लिखकर ऐहतियातन इंतजाम करने को कहा गया है. कॉलेज में छुट्टी नहीं की गई है.”

डॉ. तनवीर ताहिर, रजिस्ट्रार

Aditya-Degree-College-NSS-students-distributing-swine-flu-tablets

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.