प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा को लेकर प्रवासी भारतीयों में खासा उत्साह है। रविवार को जब मोदी मेडिसन स्क्वायर गार्डन में हिंदी में लोगों को संबोधित करेंगे, उस दौरान यहां 18 हजार लोगों के मौजूद रहने की संभावना है।

अमेरिका की धरती पर किसी विदेश नेता के आगमन पर इकट्ठा होने वाली भीड़ का यह अब तक का शायद सबसे बड़ा आंकड़ा होगा। मेडिसन स्कवायर गार्डन में नहीं आ पाने वाले लोगों के लिए न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में बड़ी स्क्रीन के साथ ही छोटे-छोटे पर्दे भी लगाए जाएंगे। हजारों की संख्या में लोग यहां से मोदी के भाषण को सुन सकेंगे।

भारतीय समुदाय को उम्मीद है कि मोदी की यह यात्रा न सिर्फ यहां, बल्कि विश्व भर में भारत के महत्व को रेखांकित करेगी। बोस्टन के मेसाच्युसेट्स जनरल हास्पिटल मे आथरेस्कोपिक सर्जरी के प्रमुख डॉक्टर दिनेश पटेल कहते है कि भारतीय नागरिक तथा विश्व भर में रह रहे प्रवासी भारतीय को उम्मीद है कि मोदी प्रशासन नौकरशाही पर लगाम लगा कर जनता पर ध्यान देगा।

डॉक्टर पटेल गुजराती हैं। वह कहते हैं कि लोग इस नए नेता को देखने के लिए उत्सुक हैं। दूसरा नरेंद्र यहां आ रहा है, अमेरिका को यह बताने कि भारत क्या है। मेडिसन स्क्वायर गार्डन में यह आयोजन भारतीय समुदाय के प्रतिष्ठित सदस्य नीना दावुलूरी तथा टीवी पत्रकार हरि श्रीनिवास के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।narendra-modi-feb-1

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.